संजीवनी टुडे

जेएनयू हिंसा: व्हाट्स एप ग्रुप के 34 सदस्यों से पूछताछ करेगी पुलिस, पढ़िए-पूरी खबर

संजीवनी टुडे 14-01-2020 17:56:42

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा की घटनाओं के मामले में दिल्ली पुलिस एक व्हाट्स एप ग्रुप के 34 सदस्यों को नोटिस जारी कर उनसे पूछताछ करेगी और इस मामले में वह अब तक आठ लोगों से सवाल जवाब कर चुकी है। पुलिस ने गत एक से पांच जनवरी के बीच हुई


नयी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा की घटनाओं के मामले में दिल्ली पुलिस एक व्हाट्स एप ग्रुप के 34 सदस्यों को नोटिस जारी कर उनसे पूछताछ करेगी और इस मामले में वह अब तक आठ लोगों से सवाल जवाब कर चुकी है। पुलिस ने गत एक से पांच जनवरी के बीच हुई घटनाओं के संबंध में नौ लोगों की पहचान की थी और इनमें से तीन से वह पूछताछ कर चुकी है। अब 34 और लोगों को नोटिस दिये जाने से पुलिस पूछताछ के दायरे में कुल 43 लोग आ जायेंगे।

दिल्ली उच्च न्यायायल ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस से व्हाट्स एप के दो ग्रुपों के सदस्यों के टेलीफोनों के जरिये घटनाओं के समय दिये गये संदेशों की जानकारी हासिल करने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि दिल्ली पुलिस इसके लिए इन ग्रुपों के 34 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी करेगी। इन 34 लोगों में वे चार लोग भी शामिल हैं जिन्हें एक निजी टेलीविजन चैनल के स्टिंग आपरेशन में दिखाया गया है।

 उन्होंने कहा कि जेएनयू हिंसा की विभिन्न घटनाओं के मामले में अब तक 8 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि जेएनयू में फीस बढोतरी के लिए तीन महीने से चले आ रहे आंदोलन के दौरान इस महीने के शुरू में छात्र संघ द्वारा नये सत्र के लिए पंजीकरण के बहिष्कार के चलते हिंसा की कई घटनाएं हुई। पांच जनवरी को कुछ नकाबपोशों ने विश्वविद्यालय में घुसकर छात्रों तथा अन्य के साथ मारपीट की। इससे पहले छात्रों के अलग अलग गुटों के बीच भी झड़पें हुई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended