संजीवनी टुडे

JNU प्रदर्शनकारियों और पुलिस में नोक-झोंक, छात्रों पर लाठीचार्ज

संजीवनी टुडे 09-12-2019 18:45:55

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सोमवार को कई मांगो को लेकर प्रदर्शन किया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्रपति से मुलाकात करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन तक


नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सोमवार को कई मांगो को लेकर प्रदर्शन किया। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्रपति से मुलाकात करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे हैं। इस मार्च के दौरान पुलिस और छात्रों में झड़प की खबर हैं। सूत्रों के मुताबिक़ पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

यह खबर भी पढ़ें: मोबाइल खरीद रहे हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर, 176 ग्राम वजन और 4500 Mah बैटरी सहित इस स्मार्टफ़ोन में हैं ये खूबियां

विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर उद्योग भवन, केंद्रीय सचिवालय और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। वहीं जेएनयू कैंपस के बाहर भारी फोर्स तैनात है। इससे पहले दिन में दिल्ली पुलिस ने दूसरे सुरक्षा बलों के साथ यूनिवर्सिटी के सभी गेटों को सील कर दिया, जिसका इस्तेमाल छात्रों की ओर से अपनी मांगों के लिए राष्ट्रपति भवन तक जुलूस निकालने के लिए किया जाना था। 

यह खबर भी पढ़ें:​ कर्नाटक: BJP खेमे में जश्न, एम सिद्धारमैया के बाद अब कांग्रेस के इस नेता ने दिया इस्तीफा

यूनिवर्सिटी के बाहरी गेटों पर भारी बलों की तैनाती थी। जानकारी के अनुसार, पुलिस सरोजनी नगर डिपो तक छात्रों को मार्च निकालने की इजाजत दी है। अगर इसके आगे छात्र जाना चाहेंगे तो पुलिस रोकेगी। बता दें कि छात्र राष्ट्रपति से छात्रावास फीस वृद्धि के मुद्दे पर हस्तक्षेप करने की मांग की है। छात्र राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करना चाहते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended