संजीवनी टुडे

यहां वर-वधु ने प्याज की माला पहनकर विवाह किया संपन्न, गिफ्ट के तौर पर 2.5 किलों प्याज

संजीवनी टुडे 14-12-2019 22:29:42

प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जी-सलाद में काम आने वाला प्याज रसोई से दूर हो गया हैं। महंगे प्याज खरीदने से गृहणियों का रसोई बजट बिगड़ गया हैं। प्याज को लेकर सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा हैं लोग तरह-तरह


नई दिल्ली। प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जी-सलाद में काम आने वाला प्याज रसोई से दूर हो गया हैं। महंगे प्याज खरीदने से गृहणियों का रसोई बजट बिगड़ गया हैं। प्याज को लेकर सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा हैं लोग तरह-तरह के फोटोज और वीडियो बना रहे हैं। लेकिन आपने कभी दूल्हा दुल्हन को प्याज-लहसुन की माला पहनाते हुए देखा हैं नहीं ना, अक्सर शादियों में वर-वधु फूलों की माला का उपयोग करते हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: ''राहुल सावरकर'' वाला बयान भाजपा-शिवसेना दोनों को नहीं आया रास, कुछ इस तरह राहुल गांधी को घेरा

लेकिन तमिलनाडु के कुड्डालोर में दूल्हा और दुल्हन ने शादी में 2.5 किलों प्याज का गिफ्ट दिया। रिसेप्शन के दौरान प्याज वाले गिफ्ट की चर्चा भी रही। तब राज्य में प्याज की कीमत 200 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई थी। 

यह खबर भी पढ़ें: Citizenship Law: भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच अमित शाह ने बिल पर दिया ये बड़ा बयान, कहा- यह मुसलमान विरोधी........

दुल्हे के दोस्त ने बताया कि शादी के एक दिन पहले प्याज की कीमत कुड्डालोर में 200 रुपए प्रति किलो थी। इसलिए मैंने सोचा कि इससे अच्छा गिफ्ट नहीं हो सकता है। हमने 2.5 किलो प्याज 500 रुपए में खरीदी और भेंट कर दी। वही देश के कारोबारियों की माने तो अफगानिस्तान के अलावा तुर्की और मिस्र से भी व्यापारिक स्रोत से प्याज की आपूर्ति हो रही है, जिससे कीमतों में थोड़ी नरमी आई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended