संजीवनी टुडे

News

BADMINTON: सौरभ ने जीता चीनी ताइपे ग्रांप्री खिताब

Sanjeevni Today 17-10-2016 10:55:00

नई दिल्ली। चोट के बाद वापसी कर रहे सौरभ वर्मा ने रविवार को मलेशिया के डेरेन ल्यू को फाइनल में हराकर 55000 डॉलर इनामी चीनी ताइपे ओपन बैडमिंटन ग्रां प्री टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। मध्य प्रदेश के 23 साल के सौरभ ने पहले दो गेम में पिछड़ने के बाद जीत लिए जबकि तीसरे गेम के बीच में ल्यू कंधे की चोट के कारण मैच से हट गए जिससे भारतीय खिलाड़ी ने खिताब जीता। ल्यू जब मैच से हटे तब सौरभ 12-10 12-10 3-3 से आगे चल रहे थे।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

 

पिछले साल कोहनी और घुटने की चोट के कारण लगभग एक साल तक बाहर रहे सौरभ इससे पहले बेल्जियम और पोलैंड अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर प्रतियोगिताओं में उप विजेता रहे थे। वर्ष 2011 के राष्ट्रीय चैम्पियन सौरभ ने खिताब जीतने के बाद कहा, यह मेरे लिए शानदार जीत है और इसकी काफी जरूरत थी। मैं बेल्जियम और पोलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचा लेकिन जीत नहीं पाया। इसलिए मैं यहां वही गलती नहीं दोहराने को लेकर प्रतिबद्ध था और मुझे खुशी है कि आज मैं जीत पाया।


सौरभ ने अच्छी शुरूआत की और पहले गेम में वह 5-3 से आगे चल रहे थे। ल्यू ने इसके बाद लगातार पांच अंक के साथ 8-5 की बढ़त बनाई। सौरभ ने हालांकि 7-10 के स्कोर पर लगातार पांच अंक के साथ पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में ल्यू ने अच्छी शुरूआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई और वह एक समय 10-6 से आगे चल रहे थे। सौरभ ने इसके बाद लगातार छह अंक के साथ एक बार फिर ल्यू को हैरान करते हुए दूसरा गेम भी जीत लिया। तीसरे गेम में ल्यू हालांकि कंधे में चोट के कारण 3-3 के स्कोर पर मैच से हट गए।

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : एलन बॉर्डर से आगे निकले MS धोनी, बने दुनिया के दूसरे सबसे सफल कप्तान

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

 

More From sports

Recommended