अक्सर-2 को जरीन खान ने बताया अश्लील, कहा- मुझसे छोटे कपड़े पहनने के आलावा करवाये ऐसे काम नॉर्थ कोरिया में महिला सैनिकों की आपबीती- रेप होना आम बात हमेशा पीएम मोदी के साथ क्यों रहती है ये महिला, जानिए पूरी सच्चाई... जिम्बाब्वे: मुगाबे के इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे एमर्सन नांगाग्वा राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ चुनाव में उतरी ये 'पोर्न स्टार' सावधान! 2018 में भयानक भूकंप से पूरी दुनिया में मच सकती है तबाही कानपुर-मेरठ में EVM गड़बड़ी का आरोप लगाकर बसपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा चुनावी मौसम में गुजरात की सियासत में आया उबाल, कांग्रेस दिलाएगी गुजरात के पाटीदारों को आरक्षण फ्लाइट में देरी के कारण केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस पर फूटा महिला का गुस्सा, कहा... बिस्कुट खाना है पसंद तो घर ही बनाइये ओरियो आइस क्रीम शेक सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकता है विराट कोहली: शोएब अख्तर दुनिया की सबसे तेज़ सुपरसोनिक मिसाइल "ब्रह्मोस" स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी वंदना को गृह क्षेत्र में किया सम्मान दुर्घटनाग्रस्त C2-A विमान: अब तक 8 लोगो को बचाया सुरक्षित, सर्च अभियान अभी भी जारी हॉन्ग कॉन्ग ओपन: साइना, पीवी सिंधु और प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे रेसिपी: इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट पनीर ब्रेड रोल समय पर कर्ज नहीं चुका पाया तो साहूकार ने बरसाई चप्प्ल विराट को प्रपोज करने वाली इंग्लैंड महिला क्रिकेटर ने T-20 में बनाया वर्ल्डरिकॉर्ड दिमाग को हैल्दी बनाने के लिए चॉकलेट का करें सेवन VIDEO : फ्लाइट लेट होने पर महिला का फूटा ग़ुस्सा, मंत्री को लगाई फटकार
इतिहास या उसके तथ्यों से छेड़छाड़ राष्ट्रद्रोह से कम नहीं: योगी
sanjeevnitoday.com | Monday, November 13, 2017 | 08:51:28 PM
1 of 1

 नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी सोमवार को नई दुनिया के फोरम कल आज और कल में आमंत्रित जन के बीच अपनी बात रख रहे थे। जाहिर तौर पर यह छत्तीसगढ़ समेत दूसरे छोटे राज्यों के अतीत और भविष्य को लेकर चर्चा का मंच था। इतिहास को लेकर उठते रहे सवालों और विवादों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी  का साफ मानना है कि इतिहास या उसके तथ्यों से कोई छेड़छाड़ राष्ट्रद्रोह से कम नहीं।  इस मौके पर काफी टेबल बुक -छत्तीसगढ़, विकास की एक सफल गाथा, का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, जागरण प्रकाशन समूह के प्रधान संपादक व सीईओ संजय गुप्त, निदेशक देवेश गुप्त, वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रशांत मिश्र, नई दुनिया के सीईओ संजय शुक्ल व नई दुनिया छत्तीसगढ़ के राज्य संपादक आलोक मिश्र, ने विमोचन किया।

यह भी पढ़े: वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

'राम की कृपा थी कि उत्तर प्रदेश में मिली सफलता'

योगी ने कहा कि रायपुर भगवान राम का ननिहाल और माता कौशल्या का मायका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने से पहले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुआ। भगवान राम की ही कृपा थी कि उत्तर प्रदेश में सफलतापूर्वक आगे बढ़े। यहां के राम मंदिर से आगे की राह निकलेगी और आप सभी की भावनाओं के अनुरूप ही आगे जो होगा, अच्छा ही होगा।

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन संबोधन में इसी मंच से उन लोगों को संदेश दिया जो भारतीय इतिहास के कुछ पहलुओं पर ऊंगली उठाते हैं। योगी ने हिंदू शब्द पर जोर देते हुए कहा कि भारत ही नहीं, विश्व में हिंदू शब्द गर्व का बोधक है जबकि पाकि शब्द को गाली माना जाता है। नेपाल, भूटान, कंबोडिया और यूरोप में हिंदू शब्द भारतीयता की पहचान है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह आश्चर्य का विषय है कि जिस हिंदू शब्द को विश्व में मान्यता मिल रही है, भारत में कुछ लोगों को उसी हिंदू शब्द से चिढ़ होती है। योगी आदित्यनाथ ने बड़े राज्य बनाम छोटे राज्य विषय पर कहा कि अतीत से भटका व्यक्ति, राष्ट्र और समाज त्रिशंकु की तरह कभी लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाता। योगी ने स्वामी विवेकानंद के उस वचन को याद किया जिसमें उन्होंने कहा था कि जो जाति, धर्म और राष्ट्र अपने महापुस्र्षों पर गौरव की अनुभूति नहीं करते, उनका भविष्य कभी भी मजबूत नहीं हो सकता।

यह भी पढ़े: VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

'आजादी के बाद नारे बहुत आए लेकिन हकीकत नहीं बदली'

योगी ने कहा कि आजादी के बाद की सबसे बड़ी त्रासदी यह रही कि नारे तो बहुत दिए गए लेकिन हकीकत में कोई बदलाव नहीं आया। पिछले 70 साल में देश के लोकतंत्र और विकास ने कई उतार चढ़ाव देखे लेकिन पिछले तीन साल में मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की बड़ी आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित होने की ओर अग्रसर है। योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने भारत के देसी उत्पादों और गांव के परंपरागत पेशों को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया। परंपरागत चीजों को पहचान देने का काम किया है। मोदी सरकार ने युवा, एसटी, एससी और महिलाओं के लिए कारोबार का मंच दिया। योगी ने कहा कि उनकी सरकार बनने से पहले उत्तर प्रदेश के किसानों, युवाओं, महिलाओं की स्थिति बदहाल थी। प्रदेश परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति के चंगुल में फंसा था। ट्रांसफर, पोस्टिंग एक कारोबार हो गया था। सत्ता के संरक्षण में दंगे हो रहे थे। अपराधियों का महिमामंडन हो रहा था। सबसे बड़ा प्रदेश घोर निराशा के दौर से जूझ रहा था। गांव, गरीब और किसान सरकार के एजेंडे से बाहर थे। योगी ने कहा कि सात महीने के कार्यकाल में जातिवाद और परिवारवाद को राजनीति से तोड़ने का काम किया गया। हमारी सरकार ने तय किया कि किसानों की उपज का सही दाम देकर उनके चेहरों पर खुशहाली लाई जाए। प्रदेश में केंद्र सरकार की योजनाएं लागू नहीं हो पाती थीं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश या फिर एनजीटी के निर्देशों तक का पालन नहीं होता था, अब सात महीने में इसमें बदलाव दिखने लगा है।

'मीडिया की सकारात्मक भूमिका से आएगा बदलाव'

योगी आदित्यनाथ ने नई दुनिया-जागरण परिवार की तरीफ करते हुए कहा कि विकास में मीडिया की सकारात्मक भूमिका महत्वपूर्ण है। समाज बदलने में मीडिया की भूमिका होती है। शासन के विपरीत अगर मीडिया हो तो भ्रम की स्थिति पैदा होती है। मीडिया की सकारात्मक भूमिका से ही योजनाएं सफल होंगी और विकास होगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.