संजीवनी टुडे

News

गोरखपुर हादसा पर बोले योगी आदित्‍यनाथ मुझसे ज्यादा पीड़ा किसी को नहीं

Sanjeevni Today 13-08-2017 16:44:01

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में दो दिनों में 30 बच्‍चों की मौत के बाद हालात का जायजा लेने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि बच्चों की मौत के मामले की गहन जांच कराई जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार हमारी हर संभव मदद कर रही है। उन्‍होंने कहा कि इस हादसे की जांच के लिए चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है। 

रिपोर्ट के आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को ऐसी सजा मिलेगी जोकि मिसाल बनेगी। प्रदेश के 90 लाख बच्चों को वैक्सीन देकर इनसेफ्लाइटिस के खिलाफ लड़ाई का आगाज किया है। इस लिहाज से इस पीड़ा के बारे में मुझसे ज्‍यादा कोई नहीं जान सकता। इन वजहों से ही पीएम नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को एम्‍स जैसा संस्‍थान दिया है। उन्‍होंने कहा कि मुझसे ज्यादा कोई इस समस्या को नहीं समझ सकता है।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, मैं चाहता हूं कि आप इलाके के सरकारी अस्पतालों में जाएं और देखें कि इनसेफ्लाइटिस से लड़ने के लिए सरकार क्या कर रही है। इस बारे में क्या इंतजाम किए गए हैं। गुलाम नबी आजाद के नेतृत्‍व में कांग्रेस के एक डेलीगेशन ने शनिवार को अस्‍पताल का दौरा किया था। उसके बाद आजाद ने कहा था कि इस हादसे में लापरवाही के लिए यूपी सरकार जिम्‍मेदार है। 

यह भी पढ़े: यहां पर 3 युवाओं ने एक दूसरे के साथ रचाया विवाह

उसके बाद रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी की योगी सरकार, हत्‍यारी सरकार है। कांग्रेस नेता ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के इस्‍तीफे की भी मांग की थी। इसका जवाब देते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कांग्रेस की संवेदना मर चुकी है। शनिवार को लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति प्रकरण की जांच करेगी और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे में सवाल उठता है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई तो फिर किस वजह से हुई।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended