बंपर भर्तियां! टेलीकॉम सेक्टर इस साल ला सकता है 20 लाख नौकरियां घर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार, दो फरार मुंबई मनपा चुनाव : सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की बैठक रही बेनतीजा बिग बॉस में मोना बनेगी दुल्हनियां एक फरवरी को ही पेश होगा आम बजट ! 105 अप्रचलित एवं अनावश्यक कानून होंगे निरस्त पांच चुनावी राज्यों से 64 करोड़ की नकदी, 8 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त सलमान से नाराज सिंघम, जानिए क्यों तमिलनाडु: जलीकट्टू के समर्थन में प्रदर्शन, हाई कोर्ट ने दखल देने से किया इंकार यूपी में "कल्याण" की रणनीति पर अमल कर रही है भाजपा, ओबीसी मतदाताओं को रिझाने का चलेगी दांव सलमान को 18 साल पुराने दर्द से पांच मिनट में मिली छुट्टी 20 साल का इंतजार खत्म, भारतीय सेना को जल्द मिलेंगे बुलेट प्रूफ हेलमेट खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पैसे देकर खरीदा था बेस्ट एक्टर अवॉर्ड बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालय राज्य सरकार सिफारिश करे तो जायरा को मिलेगी सुरक्षा: किरण रिजिजू कुमार विश्वास ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों का उड़ाया मजाक मायके में महिला की गला रेत कर हत्या पैंटीन का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बनने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस बनी प्रियंका इस युवक से परेशान होकर सपना ने किया था 'सुसाइड' का प्रयास कार खरीदने निकले तीन लोगों से 15 लाख की लूट
सर्दी का सितम बरपा रहा कहर, शीतलहर की मार बदस्तूर जारी
sanjeevnitoday.com | Thursday, January 12, 2017 | 01:30:19 AM
1 of 1

नई दिल्ली। पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। सर्दी का सितम अब कहर बरपा रहा है। भले ही कोहरा थम गया है, लेकिन शीतलहर की मार बदस्तूर जारी है। चार डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ बुधवार अब तक का सबसे ठंडा दिन रहा। लोग पूरे दिन अलाव के पास ही डटे रहे। हाल ही में पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर जिले में भी दिखाई देने लगा है। बुधवार को आसमान साफ रहा और दिनभर धूप भी खिली। मगर, धूप भी हवाओं में घुली गलन को शांत न कर सकी। दिनभर शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। लोगों की कंपकपी छूटती रही। दोपहर में अधिकतम तापमान 16, तो न्यूनतम चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ठंड बढ़ने के साथ ही जिला अस्पताल में इससे पीड़ित मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा होने लगा है। सर्दी की चपेट में सबसे ज्यादा बच्चे और बुजुर्ग आ रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने ऐसे में सीधे हवा के संपर्क में न आने और जहां तक संभव हो शरीर को गर्म रखने की सलाह दी है।

ब्लड प्रेशर और दिल के मरीजों के लिए बेहद घातक
जिला अस्पताल के वरिष्ठ फिजीशियन एवं प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय का कहना है, सर्दी का मौसम ब्लड प्रेशर और दिल के मरीजों के लिए बेहद घातक होता है। सर्दियों में रक्त गाढ़ा हो जाता है। जिससे धमनियों में इसे बहने के लिए बेहद दबाव की जरूरत होती है। दबाव बढ़ने का सीधा असर दिल पर पड़ता है। परिणामस्वरूप दिल का दौरा पड़ने की संभावना बढ़ जाती है। यह समस्या उन मरीजों में ज्यादा होती है, जो बीमार होने के बावजूद सर्दियों में सुबह की सैर को निकलते हैं। ऐसे लोग इस मौसम में सेहत का खास ख्याल रखें। खानपान को भी चिकित्सीय परामर्श के आधार पर ही लें।

यह भी पढ़े: वेश्यावृति के धंधे की ये सच्चाई जान हैरान रह जायेंगे आप

यह भी पढ़े: 7 साल के इस बच्चे के मुंह से डॉक्टरों ने निकाले 80 दांत!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: मां के लिए ठुकराई गिफ्ट में मिली BMW कार...जानें क्यों?



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.