सेंसर बोर्ड ने 'पद्मावती' को लौटाया वापस, टल सकती है रिलीज डेट देश और दुनिया के इतिहास में 18 नवंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं टाटा संस ने अपने दो अधिकारियों को बोर्ड में नियुक्त किया चेहरे पर निखार लाने के लिए करें ये घरेलू ट्रीटमेंट्स भयानक सड़क हादसे में सात लोगो की मौत युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित पद्मावती के विरोध में सर्वसमाज और करणी सेना ने किया विरोध प्रदर्शन एनजीटी ने दिल्ली-एनसीआर में निर्माण गतिविधियों पर प्रतिबंध हटाया, ट्रकों को प्रवेश की अनुमति वैश्विक स्तर पर शांति एवं स्थिरता स्थापित करने वाली ताकत है भारत-फ्रांस सामरिक गठजोड़: पीएम मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी एक सप्ताह पहले लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए फुटबॉलर ने किया आत्मसमर्पण MRP स्टीकर लगाने समय अवधि में की बढ़ोतरी राफेल युद्धक विमान सौदे से नाराज कांग्रेस ने मोदी सरकार पर सवालों से किया हमला मुख्यमंत्री ने की वित्त मंत्री से मुलाकात, वर्तमान अफीम नीति में बदलाव के लिए जताया आभार इस्लामिक स्टेट इराक और सीरिया में गवां चुका है 95 फीसदी हिस्सा: गठबंधन सेना राजदेव हत्याकांड : SC ने तेज प्रताप की वायरल तस्वीरों पर सीबीआई से मांगी रिपोर्ट जापान में एक ट्रेन के तय समय से पहले चलने पर रेलवे ने जारी किया माफ़ी नामा आलू डालो, सोना निकलेगा, राहुल गांधी के वायरल वीडियो की सच्चाई, देखें वीडियो BJP नेता शिव कुमार के बाद घायल लड़की ने भी तोडा दम GST से पहले के सामान को नई MRP स्टिकर के साथ बेचने की समयसीमा 31 दिसंबर तक बढ़ी
म्यांमार में लोकतंत्र की मजबूती के लिए साथ देगा भारत: प्रणव मुखर्जी
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 07:44:58 AM
1 of 1

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने म्यांमार में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के मजबूत होने पर खुशी व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि भारत इस पड़ोसी देश में पूर्ण लोकतंत्र की बहाली की प्रक्रिया को पूरा समर्थन देगा। राष्ट्रपति ने म्यांमार की स्टेट काउंसिलर एवं विदेश मंत्री आंग सान सू की का राष्ट्रपति भवन में स्वागत करते हुए कहा कि भारत पिछले साल नवंबर में हुए आम चुनावों में म्यांमार की जनता की प्रतिक्रिया और भावना की सराहना करता है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

सू की ने की भारत की पहली यात्रा
उन्होंने कहा कि वह लोकतंत्र को मजबूत बनाने की प्रक्रिया से बहुत प्रसन्न हैं। भारत इस संक्रमण काल में म्यांमार को लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्थापना में पूरी-पूरी मदद देगा ताकि देश में स्थिरता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने म्यांमार को सशक्त लोकतंत्र की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं और सू की की भारत की पहली सरकारी यात्रा पर उनका स्वागत किया।

अगस्त में की थी प्रणव मुखर्जी ने म्यांमार यात्रा
मुखर्जी इस साल अगस्त में म्यांमार की यात्रा पर गए थे जहां दोनों देशों के बीच चार अहम समझौते हुए थे।   राष्ट्रपति ने कहा कि भारत म्यांमार सरकार के अनुरोध पर किंग मिंडन और बे ग्यी दाव के दो पुराने मंदिरों तथा पुरावशेषों के संरक्षण का काम जल्द शुरू करेगा। यह काम भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग करेगा और काम की लागत भारत सरकार वहन करेगी। 

भारत म्यामार को संबंध और होंगे घनिष्ठ: सू की
सू की ने कहा कि भारत के साथ म्यांमार के घनिष्ठ मैत्रीपूर्ण संबंध समय की कसौटी पर खरे उतरेंगे और उन्हें दोनों देशों के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि भारत विशेषकर दिल्ली आकर मुझे बड़ी खुशी हुई है, जहां मैंने कई साल बिताए हैं। मैं आशा करती हूं कि दोनों देशों के बीच संबंध और बेहतर होंगे। मैं जब भी भारत आती हूं, मुझे महसूस होता है कि हम एक-दूसरे के कितने करीब और घनिष्ठ हैं और मेरा विश्वास है कि हमारी मित्रता समय की कसौटी पर खरी उतरेगी। 

सोनिया से भी मिलीं थी सू की
राष्ट्रपति भवन में सू की का परंपरागत स्वागत किया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। सू की कई मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तीन दिन की भारत यात्रा पर यहां आई हैं। गोवा में ब्रिक्स-बिमस्टेक आउटरीज शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद उन्होंने कल यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिली थीं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.