संजीवनी टुडे

News

डीटीसी घोटाला: अधिकारियों ने बदल डाले 8 करोड़ से ज्यादा 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट

Sanjeevni Today 30-11-2016 09:46:13

नई दिल्ली। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बदलने की का घपलेवाजी सामने आई है। शुरुआती जांच में अधिकारियों की मिलीभगत से 8 करोड़ से ज्यादा के छोटे नोटों को पांच सौ और हजार के पुराने नोट से बदलकर बैंक में जमा कर दिया गया। फ़िलहाल परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने पूरा मामला एसीबी को सौंपने की बात कही है।

 
दिल्ली सरकार के मुताबिक 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद सभी डिपो पर ये आदेश दे दिया गया था कि पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट नहीं चलेंगे। इस आदेश के बावजूद 20 नवंबर तक अलग-अलग लगभग 20 डिपो पर 8 करोड़ 14 लाख (कुल 8,14,85,500) रुपये के पुराने नोट बदले गए। यानी बसों में टिकट से आये छोटे नोटों को देकर कई डिपो पर 500 और 1000 के नोट लिए गए है। पुराने नोटों बदलने के घोटाले का ये मामला सामने आते ही परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन ने जांच के आदेश दे दिए है।
 

सत्येंद्र जैन ने बताया कि शुरुआती जांच में जो शिकायतें मिली थी वो सही पायी गयी हैं। मामला सामने आने के बाद विभागीय जांच के आदेश दिए गए है। अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश देकर मामले को एसीबी को सौंप दिया है। हालांकि सवाल ये खड़ा होता है कि क्या 8 करोड़ रुपए से ज्यादा का अमाउंट डीटीसी की कमाई का हिस्सा है या फिर यह कोई बड़ा घोटाला है।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

Watch Video

More From national

Recommended