संजीवनी टुडे

News

यूपी विधानसभा में आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए होगी वोटिंग, सभी तैयारियां पूरी

Sanjeevni Today 17-07-2017 07:55:11

 

नई दिल्ली। सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होगी। खबरों के मुताबिक, मतदान सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा। इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा के सांसद और विधायक अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जायेगा। साथ ही बीजेपी ने योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना को पोलिंग एजेंट बनाया है।

 

 

राष्ट्रपति चुनाव को देखते सभी राजनीतिक दलों की और से सभी तैयारियां हो चुकी  हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के जरिये विधायकों को जरूरी सावधानियां  रखने के ही उन्हें एक दिन पहले ही राजधानी आ जाने के लिए कहा गया है। मतदाताओं में संसद के दोनों सदन के निर्वाचित सदस्य और संघ शासित क्षेत्र सहित सभी राज्य की विधान सभाओं के निर्वाचित सदस्य शामिल होंगे।

 

गौरतलब है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक,राष्ट्रपति निर्वाचन के मतदान के लिए सभी तैयारियां हो गई हैं। मतदान के लिए सुरक्षा की जरूरी व्यवस्थाएं भी की गई हैं। प्रदेश के सदस्य, विधान सभा के मत का मूल्य 208 तथा सभी राज्यसभा और लोक सभा सदस्यों के मत का मूल्य 708 है। मतदाता को अपनी पसन्द के उम्मीदवार के समक्ष वरीयता क्रम 1 व 2 अंकों में अंकित करना होगा, शब्दों में नहीं। 

WATCH VIDEO

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended