loading...
जानिए महिलाएं क्यों करती हैं ऑर्गैजम का नाटक? क्या आप जानते है नाखूनों पर बने अर्ध चांद का मतलब? Alert: एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी हैं "सेक्स सुपरबग", जानें लक्षण! खूबसूरत दिखने के लिए इस लड़की ने कर डाला अविश्वसनीय काम! आतंकवाद के जाल में फंसकर रह गयी हैं दुनिया: नरेंद्र मोदी रैसलमेनिया 33 से पहले अंडरटेकर को लेकर रोमन रेंस ने दिया ये बयान पीएम मोदी का मंत्रिमण्डल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरा है, कांग्रेस अपने बड़बोलेपन के कारण विपक्ष में भी नहीं: राजनाथ अमेरिका: नस्लीय हमले के विरोध में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली दो घरों सहित आधा दर्जन जगहों से लाखों की चोरी एक अप्रैल तक बैंक शाखाओं के खुला रहने का बैंक यूनियन ने किया विरोध महापंचायत सामाजिक कुरीतियों को रोकने के लिए एक जुट दो महिलाओं की धारदार हथियार से हत्या BJP सांसद हुकुमदेव नारायण ने पटना एयरपोर्ट पर झाड़ा रौब, खाली बस लेकर पहुंचे प्लेन तक बड़े बडे वादे करके किसानों को गुमराह कर रही है BJP सरकार: कांग्रेस गोल्डी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार यूपी के चार विधायकों को राज्यपाल सोमवार को दिलाएंगे शपथ, फतेह बहादुर बने कार्यवाहक विधानसभा अध्यक्ष संतोष ट्रॉफी पर बंगाल ने 32 वीं बार जमाया कब्जा राजनाथ सिंह कांग्रेस पर बरसे, कहा- अपने बड़बोलेपन के कारण विपक्ष में भी नहीं रामनिवास बाग में मासूम से दुष्कर्म के दो आरोपी हिरासत में 100 से अधिक भारतीय मछुआरों को पाकिस्तान ने किया गिरफ्तार
लोकसभा की कार्यवाही आज भी नोटबंदी पर हंगामे की भेंट चढ़ी..
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 03:20:58 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के शोर शराबे और नारेबाजी के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज भी बाधित रही और सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद 12 बजकर 35 मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। इस सप्ताह लोकसभा में कराधान दूसरा संशोधन विधेयक 2016 पारित होने के अलावा कोई अन्य अहम कार्य नहीं हो सका। यह विधेयक भी हंगामे के बीच बिना चर्चा के पारित हुआ। 

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वाम दल समेत कुछ विपक्षी दल नोटबंदी पर मतविभाजन के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा की मांग पर अड़े हंै। वहीं सरकार तुरंत चर्चा शुरू कराने पर तो राजी है लेकिन चर्चा के बाद मतविभाजन पर तैयार नहीं है। अध्यक्ष ने आज भी प्रश्नकाल और शून्यकाल चलाने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेस, तृणमूल, वामदल के सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करते रहे। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही पहली बार 11 बजकर 50 मिनट पर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

आज सुबह कार्यवाही शुरू होने पर सदन ने 3 दिसंबर 1984 को हुई भोपाल गैस त्रासदी की 32वीं बरसी पर इस घटना में मारे गए लोगों को कुछ पल का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। अध्यक्ष ने कहा कि 1984 में भोपाल में यूनियन कार्बाइड संयंत्र में जहरीली गैस के रिसाव के कारण सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी और काफी संख्या में लोग अपंग हो गए थे। सदन पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता है। सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे ने नोटबंदी के बाद बैंकों एवं एटीएम की कतारों में कई लोगों के मारे जाने का जिक्र किया और इन लोगों को भी श्रद्धांजलि दिये जाने की मांग की। अध्यक्ष ने इस मांग को अस्वीकार कर दिया।

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में टोल प्लाजाओं पर सैनिकों की मौजूदगी को लेकर गंभीर आपत्ति व्यक्त करते हुए लोकसभा में आज इसे साजिश करार देने के साथ राज्य प्रशासन को विश्वास में नहीं लिये जाने का आरोप लगाया। वहीं सरकार ने सेना के इस नियमित अ5यास पर विवाद खड़ा करने को गलत बताते हुए कहा कि इसे तूल देना राजनीतिक हताशा का परिचायक है तथा इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को पूरी जानकारी थी।

यह भी पढ़े: सरकार और पैसा दोनों की हुकूमत नही इस शहर पर

यह भी पढ़े: आज भी आती है रोशनी इस कुंए से, 4 मंजिल गहरा है

यह भी पढ़े: जवाब नहीं ! चोरी के डर से घर को बना डाला लोहे का पिंजरा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.