भविष्यवाणी- वन-डे सीरीज को टीम इंडिया 4-1 के अंतर से जीतेगी 2022 तक नक्सलवाद और आतंकवाद ख़त्म हो जाएंगे: राजनाथ सिंह अब आपके स्मार्टफोन से खुलेगा सूटकेस का ताला 2022 तक खत्म होगा आतंकवाद और नक्सलवाद: राजनाथ सिंह कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड मजबूत, सचिन के रिकॉर्ड पर मड़राया खतरा सोहा के घर हुआ बेबी शावर का सेलिब्रेशन, भतीजे तैमूर पर टिकी सबकी नज़रें कालाधन नहीं ईमानदारी का पैसा चाहिए: अमित शाह Night Shift में काम करना आपके स्वास्थ्य के लिए हो सकता है हानिकारक मासूम बच्ची का वीडियो देखकर विराट-शिखर ने दिया इमोशनल संदेश वेस्ट बंगाल ज्यूडिशियल डिपार्टमेंट ने नॉन ऑफिशियल मैरिज ऑफिसर पदों के लिए भर्ती गोरखपुर में पीड़ित परिवारों से मिले राहुल, CM योगी बोले - पिकनिक स्‍पॉट न बनाएं अक्षय की पत्नी ट्विंकल ने की 'टॉयलेट...पार्ट 2' की शूटिंग शुरू, देखें PHOTO युवाओं की आकांक्षा भारत का भविष्य तय करेगी: डॉ जितेंद्र सिंह यहां पर नजर आया श्रीलंका में पाया जाने वाला उड़ने वाला सांप गोरखपुर के पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गाँधी इस शख्स की कमाई इतनी कि चाह कर भी नहीं कर पाता खर्च! मोस्ट वांटेड क्रिमिनल गदऊ पासी पर बढ़ी इनाम की धनराशि Asus Rog Strix लैपटॉप आकर्षित लुक व बेहतरीन फीचर के साथ फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं 'मोहब्बतें गर्ल', परिवार के साथ कर रहीं लाइफ एन्जॉय पाक ने आतंकी बुरहान को बताया नेशनल हीरो, 'आजादी ट्रेन' में लगाए पोस्टर
लोकसभा की कार्यवाही आज भी नोटबंदी पर हंगामे की भेंट चढ़ी..
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 03:20:58 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के शोर शराबे और नारेबाजी के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज भी बाधित रही और सदन की बैठक एक बार के स्थगन के बाद 12 बजकर 35 मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। इस सप्ताह लोकसभा में कराधान दूसरा संशोधन विधेयक 2016 पारित होने के अलावा कोई अन्य अहम कार्य नहीं हो सका। यह विधेयक भी हंगामे के बीच बिना चर्चा के पारित हुआ। 

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वाम दल समेत कुछ विपक्षी दल नोटबंदी पर मतविभाजन के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा की मांग पर अड़े हंै। वहीं सरकार तुरंत चर्चा शुरू कराने पर तो राजी है लेकिन चर्चा के बाद मतविभाजन पर तैयार नहीं है। अध्यक्ष ने आज भी प्रश्नकाल और शून्यकाल चलाने का प्रयास किया लेकिन कांग्रेस, तृणमूल, वामदल के सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करते रहे। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही पहली बार 11 बजकर 50 मिनट पर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

आज सुबह कार्यवाही शुरू होने पर सदन ने 3 दिसंबर 1984 को हुई भोपाल गैस त्रासदी की 32वीं बरसी पर इस घटना में मारे गए लोगों को कुछ पल का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। अध्यक्ष ने कहा कि 1984 में भोपाल में यूनियन कार्बाइड संयंत्र में जहरीली गैस के रिसाव के कारण सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी और काफी संख्या में लोग अपंग हो गए थे। सदन पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता है। सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकाजरुन खड़गे ने नोटबंदी के बाद बैंकों एवं एटीएम की कतारों में कई लोगों के मारे जाने का जिक्र किया और इन लोगों को भी श्रद्धांजलि दिये जाने की मांग की। अध्यक्ष ने इस मांग को अस्वीकार कर दिया।

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में टोल प्लाजाओं पर सैनिकों की मौजूदगी को लेकर गंभीर आपत्ति व्यक्त करते हुए लोकसभा में आज इसे साजिश करार देने के साथ राज्य प्रशासन को विश्वास में नहीं लिये जाने का आरोप लगाया। वहीं सरकार ने सेना के इस नियमित अ5यास पर विवाद खड़ा करने को गलत बताते हुए कहा कि इसे तूल देना राजनीतिक हताशा का परिचायक है तथा इस संबंध में स्थानीय प्रशासन को पूरी जानकारी थी।

यह भी पढ़े: सरकार और पैसा दोनों की हुकूमत नही इस शहर पर

यह भी पढ़े: आज भी आती है रोशनी इस कुंए से, 4 मंजिल गहरा है

यह भी पढ़े: जवाब नहीं ! चोरी के डर से घर को बना डाला लोहे का पिंजरा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.