संजीवनी टुडे

News

गोरखपुर खुलासा: लापरवाही से हुई 63 मरीजों की मौत

Sanjeevni Today 12-08-2017 12:57:07

 

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर में स्थित  में पिछले 48 घंटे में 63 मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में लगभग 3 दर्जन बच्चे हैं। इनमें से अधिकांश मरीजों की मौत अॉक्सीजन न मिलने के कारण हुई। हालांकि प्रशासन का कहना है कि 2 दिन में 30 मरीजों की मौत हुई है।

 

योगी के गृह जिला गोरखपुर में बी.आर.डी. मैडीकल कालेज में प्रशासन की लापरवाही के चलते इंसेफेलाइटिस के मरीजों के लिए बने 100 बैड के आई.सी.यू. सहित दूसरे आई.सी.यू.व  वार्डों में देर रात से रुक-रुक कर ऑक्सीजन सप्लाई ठप्प होने से 32 बच्चों सहित 63 मरीजों की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक मैडीकल कालेज के नेहरू अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म का 69 लाख रुपए का भुगतान बकाया था जिसके चलते गुरुवार शाम को फर्म ने अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति ठप्प कर दी।

यह भी पढ़े : खुलासा: DM मुकेश का सुसाइड से पहले का रिकार्डेड वीडियो WATCH

वार्ड में भर्ती 50 से अधिक मरीज बेहोशी की हालत में थे। उनकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। डॉक्टर व स्टाफ सन्नाटे में आ गए। चेहरे पर तनाव था लेकिन रात में कोई जुबान खोलने को तैयार नहीं था। खबर लिखे जाने तक 32 बच्चों की मौत हो चुकी थी, लेकिन यह आंकड़ा अधिक हो सकता है।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national