बंपर भर्तियां, टेलीकॉम सेक्टर इस साल ला सकता है 20 लाख नौकरियां घर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार, दो फरार मुंबई मनपा चुनाव : सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की बैठक रही बेनतीजा बिग बॉस में मोना बनेगी दुल्हनियां एक फरवरी को ही पेश होगा आम बजट ! 105 अप्रचलित एवं अनावश्यक कानून होंगे निरस्त पांच चुनावी राज्यों से 64 करोड़ की नकदी, 8 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त सलमान से नाराज सिंघम, जानिए क्यों तमिलनाडु: जलीकट्टू के समर्थन में प्रदर्शन, हाई कोर्ट ने दखल देने से किया इंकार यूपी में "कल्याण" की रणनीति पर अमल कर रही है भाजपा, ओबीसी मतदाताओं को रिझाने का चलेगी दांव सलमान को 18 साल पुराने दर्द से पांच मिनट में मिली छुट्टी 20 साल का इंतजार खत्म, भारतीय सेना को जल्द मिलेंगे बुलेट प्रूफ हेलमेट खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पैसे देकर खरीदा था बेस्ट एक्टर अवॉर्ड बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालय राज्य सरकार सिफारिश करे तो जायरा को मिलेगी सुरक्षा: किरण रिजिजू कुमार विश्वास ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों का उड़ाया मजाक मायके में महिला की गला रेत कर हत्या पैंटीन का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बनने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस बनी प्रियंका इस युवक से परेशान होकर सपना ने किया था 'सुसाइड' का प्रयास कार खरीदने निकले तीन लोगों से 15 लाख की लूट
उर्जित पटेल की सरकार को सलाह, शॉर्टकट नहीं आधारभूत संरचना पर ध्यान दें
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 09:53:10 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल ने वाइब्रेंट गुजरात के दौरान कहा कि महंगाई दर को स्थिर रखना जरूरी है। तब ही हम ब्याज दरों को ऐसे स्तर पर ला सकेंगे, जहां वो अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद साबित हों। हमारी कोशिश है कि हम मौद्रिक नीति में इस तरह क्रमवार बदलाव करें जिससे सभी दरों के बीच सामंजस्य स्थापित किया जा सके। ब्याज दरों पर काबू पाने या महंगाई पर रोक लगाने के लिए सरकार का सब्सिडी या सरकारी गारंटी जैसे उपाय करना दूरगामी बेहतर परिणाम नहीं देते हैं। 

 
सरकार को इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेल्पमेंट पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इसी तरह से भारत आने वाले बरसों में एक संतुलित विकास दर पा सकेगा। खासकर पब्लिक टॉन्सपोर्ट सिस्टम में सरकार को निवेश करना होगा। जैसे रेलवे और शहरी एमआरटीएस में। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल वाइब्रेंट गुजरात के दौरान इंटरनेशनल फाइनेंसियल सर्विस सेंटर (आईएफएससी) से जुड़े कार्यक्रम में बोल रहे थे। पटेल ने कहा कि आईएफएससी जैसे प्रयास भारत को दुनिया के वित्तीय बाजार में मजबूती देने का काम करेंगे, क्योंकि ऐसे ही केंद्रों के माध्यम से हम वित्तीय सेवा की दुनिया में अपनी भागीदारी बेहतर ढंग से दे सकेंगे।

यह भी पढ़े : नए साल की ख़ुशी में वर्जीनिटी तक को बेच देती है लड़कियां इस पार्टी में

यह भी पढ़े:भारत में यहाँ है गोबर बैंक, बनती है बायोगैस

यह भी पढ़े: 7 साल के इस बच्चे के मुंह से डॉक्टरों ने निकाले 80 दांत!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.