loading...
लोकसभा में आज पास हो सकते हैं GST से जुड़े 4 बिल भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर BCCI ने गृह मंत्रालय से मांगी अनुमति SBI कार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74% करेगा एसबीआई OMG: फिर दिखा मलाइका अरोड़ा का बिंदास अंदाज़, देखें तस्वीरें रामचंद्र गुहा ने कहा- BJP और मोदी की आलोचना पर मुझे मिल रही हैं धमकियां धर्म गुरु दलाई लामा को उल्फा (आई) की धमकी, चीन के खिलाफ कुछ भी न बोले VIDEO: देखिये पॉल वॉकर और उनकी बेटी के खूबसूरत पल! हिन्दी और बांग्ला फ़िल्मों में अपनी छाप छोड़ने वाले प्रसिद्ध अभिनेता थे उत्पल दत्त! टाटा सन्स ग्रुप कंपनियों में 10,000 करोड़ रुपये का करेगी इनवेस्ट UP में अवैध बूचड़खानों के बैन होने के बाद 5 और राज्‍यों में अवैध मीट की दुकानों पर कसा शिकंजा राहुल बोस की 'पूर्णा' देख रो पड़े राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी VIDEO: देखिये क्रिकेट के यादगार ऐतिहासिक पल! इतिहास: हिन्दी के प्रसिद्ध कवि तथा गांधीवादी विचारक थे भवानी प्रसाद मिश्र! डाओ में हुई 150 अंक की तेजी एंटी रोमियो अभियान के तहत चचेरे भाई बहन को किया गिरफ्तार, फिर... अगर किसी के साथ अन्याय हुआ है तो उसे खुलकर सामने आना चाहिए: एहसान कुरैशी ऑस्ट्रलिया में चक्रवाती तूफान 'डेबी' का कहर, क्वींसलैंड में भूस्खलन पैनासोनिक ने पेश किया नया कैमरा Lumix GH5 सरकार ने ठुकराए थे पद्म पुरस्कार नामों की लिस्ट से धोनी समेत कई हस्तियों के नाम UP: राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश बने सपा विधानमंडल दल नेता
उर्जित पटेल की सरकार को सलाह, शॉर्टकट नहीं आधारभूत संरचना पर ध्यान दें
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 09:53:10 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल ने वाइब्रेंट गुजरात के दौरान कहा कि महंगाई दर को स्थिर रखना जरूरी है। तब ही हम ब्याज दरों को ऐसे स्तर पर ला सकेंगे, जहां वो अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद साबित हों। हमारी कोशिश है कि हम मौद्रिक नीति में इस तरह क्रमवार बदलाव करें जिससे सभी दरों के बीच सामंजस्य स्थापित किया जा सके। ब्याज दरों पर काबू पाने या महंगाई पर रोक लगाने के लिए सरकार का सब्सिडी या सरकारी गारंटी जैसे उपाय करना दूरगामी बेहतर परिणाम नहीं देते हैं। 

 
सरकार को इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेल्पमेंट पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इसी तरह से भारत आने वाले बरसों में एक संतुलित विकास दर पा सकेगा। खासकर पब्लिक टॉन्सपोर्ट सिस्टम में सरकार को निवेश करना होगा। जैसे रेलवे और शहरी एमआरटीएस में। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल वाइब्रेंट गुजरात के दौरान इंटरनेशनल फाइनेंसियल सर्विस सेंटर (आईएफएससी) से जुड़े कार्यक्रम में बोल रहे थे। पटेल ने कहा कि आईएफएससी जैसे प्रयास भारत को दुनिया के वित्तीय बाजार में मजबूती देने का काम करेंगे, क्योंकि ऐसे ही केंद्रों के माध्यम से हम वित्तीय सेवा की दुनिया में अपनी भागीदारी बेहतर ढंग से दे सकेंगे।

यह भी पढ़े : नए साल की ख़ुशी में वर्जीनिटी तक को बेच देती है लड़कियां इस पार्टी में

यह भी पढ़े:भारत में यहाँ है गोबर बैंक, बनती है बायोगैस

यह भी पढ़े: 7 साल के इस बच्चे के मुंह से डॉक्टरों ने निकाले 80 दांत!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.