संजीवनी टुडे

News

शाह से बोले उद्धव पहले उम्मीदवार का नाम बताएंगे, तब होगा समर्थन

संजीवनी टुडे 19-06-2017 08:18:52

Uddhav  who spoke with Shah will first name the candidate then will support

नई दिल्ली।  राष्ट्रपति के चुनाव में उम्मीदवार का नाम जाने बिना शिवसेना भाजपा के साथ नहीं खड़ी होगी। यह दो टूक फैसला शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सुना दिया है। शाह चाहते थे कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में NDA उम्मीदवार के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो नाम तय करें, शिवसेना उस उम्मीदवार का समर्थन करे।

 


 हालांकि, उद्धव ठाकरे इसके लिए तैयार नहीं हुए। उन्होंने शाह से साफ-साफ कह दिया कि पहले NDA के उम्मीदवार का नाम घोषित किया जाए, उसके बाद शिवसेना अपनी भूमिका तय करेगी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। बीजेपी ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम 23 जून को घोषित करने की बात कही है। राष्ट्रपति पद के लिए 28 जून को नामांकन होना है, जिसके बाद 17 जुलाई को वोटिंग होगी। 

शिवसेना सूत्रों के अनुसार, शाह ने उद्धव से कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। हम शिवसेना से समर्थन की उम्मीद रखते हैं। इसके जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले आपकी पार्टी उम्मीदवार का नाम घोषित करे। तभी शिवसेना निर्णय कर पाएगी कि समर्थन देना है या नहीं। करीब सवा घंटे चली बैठक में उद्धव के साथ उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी शामिल  थे।

बीजेपी  सूत्रों के मुताबिक नामांकन प्रधानमंत्री के 3 देशों की यात्रा पर रवाना होने से पहले किया जाएगा। मोदी 24 जून को पुर्तगाल की यात्रा पर रवाना होने वाले हैं। इसके बाद 26 जून को उनका अमेरिका और 27 जून को नीदरलैंड जाने का कार्यक्रम है।

More From national

loading...
Trending Now
Recommended