रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
यूपी गैस रिसाव: CM योगी ने जांच के दिए आदेश, फैक्ट्री करवाई सील
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 10, 2017 | 04:23:00 PM
1 of 1

नई दिल्ली।  यूपी के शामली में यह हादसा हुआ है। सर शादी शुगर मिल के वेस्टेज को नष्ट करने को डाले गए केमिकल से निकली गैस सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वति जूनियर हाई स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बच्चो के लिए घातक साबित हो गई है। इस घटना मे बच्चे बेहोस होने के बाद कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़े: पत्नी को इंप्रेस करने के लिए हितेन तेजवानी करेंगे यह काम

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गैस रिसाव से बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों के प्रभावित हो जाने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए सहारनपुर के मण्डलायुक्त को प्रकरण की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शामली के जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को प्रभावित बच्चों को हरसम्भव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं। योगी ने कहा कि गैस रिसाव से बीमार हुए बच्चों के उपचार की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़े: ‘बिग बॉस 11’ के इन कंटेस्टेंट ने किया अपने प्यार का इजहार

शहर के बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल का बॉयलर है। यहां डिस्टलरी व शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है। पास में ही डिस्टलरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकिलिंग किया जाता है। इसी रोड पर सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जूनियर हाई स्कूल है। मंगलवार सुबह बच्चों दोनों स्कूल में जा रहे थे। इसी दौरान शुगर मिल के कर्मचारी वेस्टेज को नष्ट करने के लिए उस पर केमिकल डाल रहे थे। 

यह भी पढ़े: जल्द ही काम पर लौटेगी न्यू मॉम सोहा अली खान

बताया गया कि केमिकल से निकली गैस से बच्चों दिक्कत होने लगी। कुछ बच्चे रास्ते तो कुछ स्कूल में जाकर बेहोश हो गए। गैस स्कूल तक भी पहुंच गयी। दोनों स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश होकर गिर गए। अभिभावकों ने मिल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। फिलहाल बच्चों का उपचार जारी है। प्रशासनिक, पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। बच्चों के उपचार के बंदोबस्त किए गए है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.