loading...
Shocking: मिर्गी से बढ़ता हैं मौत का खतरा..! गजब: महिलाओं के मुकाबले पुरुष होते हैं सीखने में आगे..! भारत से होगी अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी संस्थान की शुरुआत दिल्ली: सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी जद यु दिल्ली: सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी जद यु काला दिवस रहा जाटों के शक्ति प्रदर्शन का दूसरा नमूना व्हाट्सएप्प के प्रयोग ने लौटा दी महिला की जान..! जानिए! नैमिषारण्य में 84 कोसी परिक्रमा का ऐतिहासिक महत्व बिना नंबर बताये रिचार्ज कराने की सुविधा देगा VODAFONE..! शादी का झांसा देकर युवती से यौन शोषण, मुकदमा दर्ज अखिलेश का वादा, चुनाव के बाद रोज पत्रकारों से मिलेंगे कलिंगा लांसर्स ने जीता एचआईएल के पांचवें संस्करण का खिताब रामजस कॉलेज में हुई हिंसा की जांच के लिए पैनल गठित PICS: सनी लियोनी अपने फिगर को लेकर हुई सतर्क.. करना चाहती है ये काम अशोक गहलोत ने कोटा विवाद को लेकर की भाजपा की निंदा, घटना के लिए बताया जिम्मेदार मारुति सुजुकी इंडिया ने रिट्ज की घरेलू व अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री रोकी स्कूल टेम्पो चालक ने नाबालिग छात्रा को बनाया दुष्कर्म का शिकार, मामला दर्ज मोटरस्पोर्ट्स : पहले दिन असगर अली और मुस्तफा को बढ़त सपा का काम नहीं, अखिलेश का झूठ बोलता है: स्मृति ईरानी बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने शादी की बात पर तोड़ी चुप्पी
ढाई महीने से बंद दिल्ली का चिड़ियाघर फिर से खुला, H5 और N8 वायरस का खतरा नहीं
sanjeevnitoday.com | Thursday, January 12, 2017 | 02:49:53 AM
1 of 1

नई दिल्ली। दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है। ढाई महीने से बंद दिल्ली का चिड़ियाघर फिर से लोगो के लिए खुल गया है। गौरतलब हैं कि चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू से सारस, बतख और हवासील जैसे पक्षियों की मौत होने के बाद एहतियातन चिड़ियाघर को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। ढाई महीने तक चिड़ियाघर में मिट्टी और पानी की जांच करने के बाद बाताया कि अब चिड़ियाघर में H5 और N8 वायरस का खतरा नहीं है। चिड़ियाघर के क्युरेटर रिज़वान खान के मुताबिक़ हर जगह रैपिड रेस्पांस टीम मौजूद हैं और अब भी जानवरों और पक्षियों की पूरी देखभाल की जा रही है। उन्होंने कहा कि वायरस ये इंसानों को कोई खतरा नहीं लेकिन फिर भी हम एहतियातन सुरक्षा बरती जा रही है।

प्रशासन ने बताया कि... 
किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए डॉक्टर्स की टीम पहले से ज्यादा अलर्ट है और प्रवासी पक्षियों के पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है। इतने दिनों से बंद रहने के बाद चिड़ियाघर खुलते ही सुबह से ही यहां लोगों का तांता लगा रहा, ज्यादातर लोग अपने बच्चों के साथ यहां नज़र आए। लंबे वक्त तक बंद रहने की वजह से चिड़ियाघर प्रबंधन को प्रति दिन एक से डेढ़ लाख रुपए का नुकसान भी हुआ है। बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौत की वजह से आपात स्थिति में चिड़ियाघर को बंद किया गया था लेकिन दोबारा के खुलने के बाद लोगो में खुशी और उत्साह का माहौल है।

यह भी पढ़े: वेश्यावृति के धंधे की ये सच्चाई जान हैरान रह जायेंगे आप

यह भी पढ़े: 7 साल के इस बच्चे के मुंह से डॉक्टरों ने निकाले 80 दांत!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: मां के लिए ठुकराई गिफ्ट में मिली BMW कार...जानें क्यों?



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.