संजीवनी टुडे

News

आयकर विभाग ने जब्त की लालू की बेटी मीसा भारती की दो बेनामी संपत्ति

Sanjeevni Today 20-06-2017 07:29:39

पटना। आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ के बेनामी जमीन सौदों और कर अपवंचना मामले की जांच के क्रम में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी सांसद मीसा भारती की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। इनमें दिल्ली का एक मकान और जमीन का एक प्लाट है। आयकर विभाग के मुताबिक यह कार्रवाई बेनामी ट्रांजेक्शन एक्ट के तहत की गई है। 

 

बेनामी संपत्ति मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। 90 दिनों के भीतर अगर मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो बेनामी संपत्ति अधिनियम के तहत उनकी विवादित संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा। यहां बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले महीने लालू यादव के परिजनों के दिल्ली और आसपास के 22 ठिकानों पर छापेमारी करके 'शेल' कंपनियों के माध्यम से करीब एक हजार करोड़ से अधिक जमीन और फार्म हाऊस की खरीद बिक्री का पता लगाया था।


एक माह पहले हुई थी आयकर की छापेमारी
बीते 16 मई को आयकर विभाग ने लालू, उनके परिजनों व उनसे जुड़े लोगों के दिल्ली व आसपास के इलाकों में स्थित 22 ठिकानों पर छापे मारे थे। इनमें लालू के करीबी सांसद प्रेमचंद गुप्ता के ठिकाने भी शामिल थे। 22 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के एक अलग मामले में ईडी द्वारा राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी भी की गई। राजेश, मीसा के भी सीए रहे हैं। मीसा से जुड़ी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में अग्रवाल द्वारा किए लेन-देन भी जांच के दायरे में है।

Watch Video

More From national

Recommended