loading...
तीन तलाक़ मसले पर AIMPLB ने हलफनामा दायर किया, कहा तीन तलाक़ बंद हो कश्मीरी युवक को जीप पर बांधने वाले प्रकरण की जांच करेगी जम्मू-कश्मीर सरकार चैंपियंस ट्रॉफी में इन दिग्गज खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर चांदनी चौक में 80 दुकानें जलकर हुई खाक आग बुझाने आई स्पेशल क्रेन पर चढ़ी विधायक,लगे मुर्दाबाद के नारे 'गदर-एक प्रेमकथा' के सामने कुछ भी नहीं 'बाहुबली 2': अनिल शर्मा स्पिनफैड की चार यूनिटें होगी बंद, 1,099 अधिकारी-कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए स्वीकृति प्रदान की उदारवादी हसन रूहानी की जीत कितनी फायदेमंद है भारत-ईरान रिश्तों के लिए मुंबई इंडियंस की जीत पर फिदा हुए ट्रिपल एच ने बधाई के रूप में दिया यह तोहफा देर रात रेस्टोरेंट पर छापा सदिंग्ध अवस्था में मिले तीन युवक व चार युवतिया को किया गिरफ्तार भारतीय सेना के तीस सेकंड और PAK सेना की चौकियां तबाहः प्रियंका की 'बेबॉच' को भारतीय सेंसर बोर्ड ने 'A' सर्टिफिकेट के साथ दी हरी झंडी IPL10 : इस खिलाडी ने चुकाई पूरी कीमत, फाइनल खेलते तो बदल.... तारा शाहदेव केस:सास और पति ने धर्म परिवर्तन नहीं करने पर किया शारीरिक शोषण 2030 तक सड़कों पर दौड़ेगी इलैक्ट्रिक गाड़ियां, पेट्रोल-डीजल की गाड़ियां होगी बंद पाकिस्तान को डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया बड़ा झटका, आर्थिक मदद को कर्ज में तब्दील करने का रखा प्रस्ताव राजस्थान आवासन मण्डल की गणित आर्यभट्ट की भी समझ से बाहर, जाने क्या है मामला ! मुंबई की विजेता नीता अंबानी ने दी ग्रैंड पाटी, पहुंचे कई सितारे 'सचिन ए बिलीयन ड्रीम्स' के लिए सचिन को बॉलीवुड सितारों ने दी शुभकामनाएं क्या वजह है अफ्रीकी देशों से पीएम मोदी की इतनी नजदीकी बढ़ाने की ? लूट के पैसो से क़र्ज़ चुकाने जा रहे आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के गांवों में बनेंगे पौने छह लाख से अधिक मकान: डॉ. रमन सिंह
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 12:43:40 PM
1 of 1

रायपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों में तीन साल के भीतर पौने छह लाख से ज्यादा गरीब परिवारों को मकान बनवाकर दिए जाएंगे। इन मकानों के निर्माण में सात हजार 219 करोड़ रूपए की लागत आएगी। यह जानकारी मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में  मंत्रालय में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की समीक्षा बैठक में दी गई।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि ये मकान भूमिहीन और बेघर परिवारों सहित निःशक्तजनों और महिला मुखिया वाले परिवारों को प्राथमिकता के साथ दिए जाएंगे। डॉ. सिंह ने अधिकारियेां को इसके लिए आवश्यक कार्रवाई जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर और मुख्य सचिव विवेक ढांड सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। अधिकारियों ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गांवों में बनने वाले मकानों के मॉडल का पॉवर पाइंट प्रस्तुतिकरण भी दिया।


बैठक में बताया गया कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी तीन साल में पौने छह लाख से ज्यादा परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलेगा। उनके लिए 7219 करोड़ रूपए की लागत से पांच लाख 76 हजार मकान बनाने का लक्ष्य है। इसमें वित्तीय वर्ष 2016-17 में लगभग  22 सौ करोड़ रूपए की लागत से एक लाख 74 हजार मकान बनाए जाएंगे। इसी प्रकार वर्ष 2017-18 में  2390 करोड़ रूपए की लागत से एक लाख 91 हजार 530 मकानों का निर्माण और वर्ष 2018-19 में 2629 करोड़ की लागत से दो लाख 10 हजार 683 मकान बनाने का लक्ष्य रखा गया है। 

अधिकारियों ने बताया कि अनुसूचित क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक लाख 57 हजार रूपए और  सामान्य  क्षेत्रों में एक लाख 47 की लागत से मकान बनाएं  जाएंगे। बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव एम.के. राउत, आवास एवं पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, सचिव जनसंपर्क  संतोष कुमार मिश्र, आवास एवं पर्यावरण विभाग के सचिव  संजय शुक्ला, नगरीय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव डॉ. रोहित यादव, नया विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  रजत कुमार, रायपुर विकास प्राधीकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी महादेव कावरे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.