‘गोलमाल अगेन’ को लेकर लोगों ने दिया ये Compliment, अजय ने दिए कुछ ऐसे मजेदार जवाब वीरेंद्र सहवाग के ‘दर्जी’ बुलाने पर रॉस टेलर ने दिया कुछ ऐसा जवाब... छेड़खानी के डर से लोकल ट्रेन से कूद गई छात्रा 'मर्सल' के GST वाले सीन से राजनीतिक में मची हलचल, रजनीकांत ने की तारीफ श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय का ऐलान प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंन्द्र योजना का लाभ उठाकर आप कमा सकते है 30 से 35 हजार मैं फक्कड़ हूं लेकिन दुनिया के खातिर अपनी लाइफस्टाइल नहीं छोड़ सकती: राधे मां बेकाबू होकर ब्रिज से नीचे गिरी बाइक, छात्र की हुई मौत फिल्म प्रमोशन के दौरान राजकुमार राव की टूटी टांग, पहुंचे अस्पताल जन्मदिन पर प्रभास ने फैंस को दिया ये खास तोहफा युवक के मुंह में तमंचा ठूंसकर मार दी गई गोली राजधानी एक्सप्रेस का टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो रेलवे देगा फ्लाइट का टिकट! भारतीय डॉक्टर एेसे कर रहा ISIS की हेल्प, खोज में जुटीं जांच एजेंसियां बिलकिस बानो गैंगरेप मामला: सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से 4 हफ्तों में मांगी विस्तार रिपोर्ट देवी षष्ठी माता और भगवान सूर्य को प्रसन्न करने के लिए की जाती है छठ पूजा मोहसिन रजा ने शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड को मिलाने के लिए मांगी विधिक राय राजस्थान सरकार के विवादित बिल पर हंगामा, कांग्रेस ने मुंह पर काली पट्टी बांध किया विरोध प्रदर्शन ...तो इसलिए न्यूजीलैंड से पराजित हुई टीम इंडिया क्या सचमुच युद्ध की कोई साजिश रच रहा था चीन? अब 50,000 से ज्यादा कैश ट्रांजेक्शन पर आवश्यक है ओरिजिनल ID
ट्रंप प्रशासन का पाक पर कड़ा रुख, ड्रोन से आतंकी ठिकाने होंगे नष्ट
sanjeevnitoday.com | Tuesday, June 20, 2017 | 04:39:34 PM
1 of 1

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाक में आतंक के सुरक्षित ठिकानों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने वाले हैं। वो पाक के ऐसे आतंकी ठिकानों को निशाना बना सकते हैं जो पड़ोसी देश अफगानिस्तान में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहे हैं। अमेरिकी प्रशासन के अफसर इस बारे में अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। 

ट्रंप प्रशासन पाक पर आतंक के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए कई कदमों पर विचार कर रहे हैं, जिनमे ड्रोन हमलों की संख्या बढ़ाना या अमरीका से पाक को मिलने वाली आर्थिक मदद को रोकना शामिल हैं। इसके अलावा गैर नाटो सहयोगियों में पाकिस्तान का दर्जा घटाने पर भी विचार चल रहा है। 

हालांकि इस मुद्दे पर ट्रंप प्रशासन के कुछ अफसर ऐसे भी हैं जिन्हें इन कदमों की सफलता पर संदेह है। उनका कहना है कि पाक से उसके यहां चल रहे आतंकवाद पर अंकुश लगवाने के लिए अमेरिका की पूर्ववर्ती सरकारें भी कोशिश करती रही हैं, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी। इन अफसरों का मानना है कि आज अमेरिका के रिश्ते पाक के धुर विरोधी भारत के साथ पहले की तुलना में काफी अच्छे हैं ऐसे में अमेरिकी कोशिशें ज्यादा सफल होंगी इस पर संदेह है। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.