संजीवनी टुडे

News

वीडियो: ट्रांसफार्मर ब्लास्ट: मौत का सिलसिला जारी, अब एक और बच्ची व महिला ने तोड़ा दम

संजीवनी टुडे 14-11-2017 16:10:53

Transformer blast Death row continues now another child and woman broke

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में एक शादी समारोह के दौरान मंगल गीतों के बीच हुए ट्रांसफार्मर ब्लास्ट हादसे में मौतों का सिलसिला अब भी जारी है। आज एक मासूम बच्ची और एक महिला ने दम तोड़ दिया। इससे मृतकों की संख्या बढ़कर 20 पहुंच गई है। इसके अलावा खौलते तेल से झुलसी 4 महिलाएं और बच्चियां गंभीर हालत में हैं।

 

जानकारी के अनुसार, हादसे के शिकार घायलों का इलाज जयपुर के एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में जारी है। शाहपुरा थानाप्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ के मुताबिक, बीती देर रात से आज सुबह तक एसएमएस में भर्ती 2 और लोगों की मौत हो गई। 

यह भी पढ़े: VIDEO: OMG ज्ञान के मंदिर में छात्र-छात्रों ने ऐसा किया गन्दा काम...

इनमें ढाणी गुजरान, खातोलाई निवासी राजू गुर्जर की 8 वर्षीय बेटी शालू और ढाणी गुजरान के ही रहने वाले मुकेश गुर्जर की पत्नी 35 वर्षीय विमला गुर्जर ने दम तोड़ दिया। दोनों के शवों का आज पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इसके बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

यह भी पढ़े: VIDEO: इस मंदिर में प्रवेश करते ही कट जाते हैं महिलाओं के बाल!
  
शरीर पर गिरे ट्रांसफार्मर के खौलते तेल ने मचाई थी तबाही
गौरतलब है कि जयपुर जिले में दिल्ली रोड पर शाहपुरा इलाके के खातोलाई गांव में 31 अक्टूबर को देवउठनी एकादशी पर शादी समारोह के दौरान ट्रांसफार्मर फट गया था। इससे गर्म खौलता हुआ तेल वहां से चाकभात में शामिल होने जा रही महिलाओं और बच्चियों पर गिर गया था।

ट्रांसफार्मर ब्लास्ट से 4 महिलाओं और एक बच्ची की जिंदा जलने से मौके पर ही मौत हो गई थी। दर्दनाक हादसे के बाद पुलिस, दमकल और स्थानीय प्रशासन ने मदद कर गंभीर रुप से झुलसी 19 महिलाओं और बच्चियों को एसएमएस रैफर किया गया था। अब तक इनमें से 15 की मौत हो चुकी है। जबकि 4 घायलों का उपचार चल रहा है। उनकी हालत भी गंभीर है।

विराटनगर के एक्सईन, एईएन और​ फीडर इंचार्ज निलंबित
हादसे के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने खेद जताया था और मामले की जांच के लिए संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया था। जिसमें प्रथमदृश्टया विधुत निगम की लापरवाही सामने आई थी। इसके बाद शाहपुरा एक्सईन, विराटनगर एईएन और फीडर इंचार्ज को निलंबित किया था। वहीं, राज्य सरकार ने दर्दनाक हादसे में मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now