संजीवनी टुडे

News

बेंगलुरु में ट्रैफिक SI ने एम्बुलेंस के लिए राष्ट्रपति का काफिला रोका, होंगे सम्मानित

Sanjeevni Today 20-06-2017 17:22:37

नई दिल्ली। कर्नाटक के एक ट्रैफिक पुलिस अफसर ने प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी का काफिला रोक दिया। घटना शनिवार को बेंगलुरु के ट्रिनिटी सर्किल पर हुई। दरअसल, राष्ट्रपति का काफिला यहां से गुजरने वाला था। वीआईपी मूवमेंट के चलते सभी तरफ से ट्रैफिक रोकने का ऑर्डर था। लेकिन इस दौरान वहां तैनात एसआई निजलिंगप्पा ने देखा कि एक एम्बुलेंस गाड़ियों के बीच फंसी हुई है।

 

इसके बाद एसआई ने सूझबूझ से कुछ ऐसा फैसला लिया, लोगों के साथ उनके ही डिपार्टमेंट के अफसर भी जिसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। अब बेंगलुरु पुलिस उन्हें सम्मानित करेगी। निजलिंगप्पा को लगा कि भले ही वीआईपी मूवमेंट है, लेकिन एम्बुलेंस को रास्ता दिया जाना चाहिए। उन्होंने आगे आकर दूसरी तरफ से आ रहे प्रेसिडेंट के काफिले को रोक दिया और मरीज को ले जा रही एम्बुलेंस को रास्ता दिया।

ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर अभय गोयल ने ट्वीट कर ड्यूटी के लिए एसआई के डिवोटेशन की तारीफ की। उन्होंने लिखा- ''ट्रैफिक पुलिस ने देश के प्रथम नागरिक को रोका और एम्बुलेंस को रास्ता दिया। क्या आप देंगे? बेंगलुरु के कमिश्नर प्रवीण सूद ने एसआई को सम्मानित करने की बात कही है। सोशल मीडिया पर निजलिंगप्पा की तारीफों के बीच एक साहब ने लिखा कि एम्बुलेंस को रास्ता दिया ही जाना चाहिए।

 इसलिए इसे उपलब्धि नहीं माना जाना चाहिए, तो एक शख्स ने भारतीय जनमानस का हवाला देते हुए कहा कि एक भारतीय पुलिसवाले का यह फैसला करना बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिसके लिए उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। आईपीएस एसोसिएशन ने भी निजलिंगप्पा की इस उपलब्धि की खुलकर तारीफ की, और इसे अन्य पुलिस वालों के लिए अनुकरणीय उदाहरण बताया। 

Watch Video

More From national

Recommended