B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर क्यों नहीं आ रहे है ATM से 200 रुपये के नोट? ये रहा जवाब कादर खान ना बोलते ना चलते, तस्वीर वायरल BSF ने सुचेतगढ़ इलाके से पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया गिरफ्तार इस शिव मंदिर की मूर्तियों को छूने से डरते है लोग उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच कभी भी हो सकता है परमाणु युद्ध : किम इन यॉन्ग हर महीने लाखों रुपए कमाती है 8 साल की ये लड़की मुख्यमंत्री राजे ने की, अजमेर से अन्नपूर्णा रसोई के दूसरे चरण की शुरुआत बच्चो के ट्विटर पर बने फर्जी अंकाउट को लेकर भड़के सचिन इस अनोखी शादी के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग! Park में खेलते हुए लड़के को मिला दुनिया का दुर्लभ ब्राउन डायमंड B'day special: 47वें जन्मदिन पर कुंबले को नहीं किया कोहली ने विश संतोषी की मां कोईली देवी ने कहा -"मेरी बेटी भूख से मर रही थी और वो आधार मांग रहे थे" अनोखा गांव: यहां पर सिर्फ प्लास्टिक की बोतलों से बने हुए है घर ट्रक ड्राइवर ने 35 ओवर के मैच में 40 छक्के जड़कर बनाया तिहरा शतक पनामा पेपर लीक मामले को सामने लाने वाली पत्रकार की हुई मौत ताजमहल भारतीय मजदूरों के खून-पसीने से बना है: CM योगी 21 और 22 अक्टूबर 2017 को मनाई जाएगी युगावतार बहाउल्लाह के जन्म की 200वी वर्षगांठ विराट-अनुष्का की ये तस्वीर देख थम जाएंगी आप की निगाहे कैदी ने हाथ की नस काटकर जान देने का किया प्रयास
बेंगलुरु में ट्रैफिक SI ने एम्बुलेंस के लिए राष्ट्रपति का काफिला रोका, होंगे सम्मानित
sanjeevnitoday.com | Tuesday, June 20, 2017 | 05:22:37 PM
1 of 1

नई दिल्ली। कर्नाटक के एक ट्रैफिक पुलिस अफसर ने प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी का काफिला रोक दिया। घटना शनिवार को बेंगलुरु के ट्रिनिटी सर्किल पर हुई। दरअसल, राष्ट्रपति का काफिला यहां से गुजरने वाला था। वीआईपी मूवमेंट के चलते सभी तरफ से ट्रैफिक रोकने का ऑर्डर था। लेकिन इस दौरान वहां तैनात एसआई निजलिंगप्पा ने देखा कि एक एम्बुलेंस गाड़ियों के बीच फंसी हुई है।

 

इसके बाद एसआई ने सूझबूझ से कुछ ऐसा फैसला लिया, लोगों के साथ उनके ही डिपार्टमेंट के अफसर भी जिसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। अब बेंगलुरु पुलिस उन्हें सम्मानित करेगी। निजलिंगप्पा को लगा कि भले ही वीआईपी मूवमेंट है, लेकिन एम्बुलेंस को रास्ता दिया जाना चाहिए। उन्होंने आगे आकर दूसरी तरफ से आ रहे प्रेसिडेंट के काफिले को रोक दिया और मरीज को ले जा रही एम्बुलेंस को रास्ता दिया।

ट्रैफिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर अभय गोयल ने ट्वीट कर ड्यूटी के लिए एसआई के डिवोटेशन की तारीफ की। उन्होंने लिखा- ''ट्रैफिक पुलिस ने देश के प्रथम नागरिक को रोका और एम्बुलेंस को रास्ता दिया। क्या आप देंगे? बेंगलुरु के कमिश्नर प्रवीण सूद ने एसआई को सम्मानित करने की बात कही है। सोशल मीडिया पर निजलिंगप्पा की तारीफों के बीच एक साहब ने लिखा कि एम्बुलेंस को रास्ता दिया ही जाना चाहिए।

 इसलिए इसे उपलब्धि नहीं माना जाना चाहिए, तो एक शख्स ने भारतीय जनमानस का हवाला देते हुए कहा कि एक भारतीय पुलिसवाले का यह फैसला करना बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिसके लिए उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। आईपीएस एसोसिएशन ने भी निजलिंगप्पा की इस उपलब्धि की खुलकर तारीफ की, और इसे अन्य पुलिस वालों के लिए अनुकरणीय उदाहरण बताया। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.