समाजवादी पेंशन योजना के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार छोटे ने की बड़े भाई की हत्या, फरार विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप 2018 की मेजबानी करेगा भारत मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले शिवसेना के साथ गठबंधन करने का दिया संकेत तापसी पन्नू अपने फैन की शादी में होंगी शामिल राज्य क्रिकेट संघों के बारे में फैसले पर सफाई देने की अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट संदिग्ध हालात में अधेड़ ने लगाई फांसी खेलमंत्री ने नेत्रहीन टी-20 विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को किया सम्मानित OMG: इस डांस में बुजुर्ग महिला की एनर्जी देखकर दंग रह जाएंगे आप :Watch video मीट कारोबारी मोईन कुरैशी और पूर्व सीबीआई निदेशक के खिलाफ FIR, छापेमारी ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौत पायलट ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप Alert: 5 सेकंड में चोरी हो सकता है आपका WhatsApp डाटा सुप्रीम कोर्ट की शरण में गायत्री प्रजापति, एफआईआर वापस लेने की अर्जी एक तरफा प्यार में पागल सैनिक ने प्रेमिका के मंगेतर को मारा जानिए पार्ले-जी के पैकेट पर बनी ये लड़की कौन है 'द कपिल शर्मा' शो पर वरुण ने किया अपनी दुल्हनिया को प्रपोज, देखें तस्वीरें कालिन्दी एक्सप्रेस के चालक सहित 4 कर्मचारी निलंबित अभिभाषण के लिए राज्यपाल विधानसभा जायेंगे विश्व महिला शतरंज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हरिका
लखनऊ में कल से होगा मेट्रो का नियमित ट्रायल, मुख्यमंत्री करेंगे शुरुआत
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 02:52:45 PM
1 of 1

लखनऊ। पांच घंटे के प्री ट्रायल में मेट्रो पास हो गयी है। अब मेट्रो के चार कोच कल यानि एक दिसंबर को होने वाले ट्रायल रन के लिए तैयार हैं। करीब छह किमी. के छह स्टेशनों से मेट्रो के चार कोचों को ट्रायल रन के दौरान गुजारा जाएगा। हर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के साथ ही सभी विभागों के कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। गुरुवार को होने वाला ट्रायल ट्रांसपोर्ट नगर से मवइया के बीच संभावित है।

सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात 11 बजे प्री ट्रायल के दौरान ओवर हेड इलेक्टिक वायर (ओएचई) में तकनीकी गड़बड़ी के कारण मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन पर कुछ देर के लिए खड़ी रही। मेट्रो को डिपो से सिंगारनगर स्टेशन तक पहुंचने में ढाई घंटे लगे। प्री ट्रायल के बाद मंगलवार सुबह 4 बजे मेट्रो को फिर से डिपो के इंस्पेक्शन बे में खड़ा कर दिया गया। 

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि मेट्रो ट्रायल के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी प्रकार के क्लीयरेंस लेकर कमियां दूर कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि प्री ट्रायल के दौरान एक एक कोच की मानीटरिंग की गई है।कोच में लगी मोटर व सभी उपकरण जांच लिए गए हैं। कोच के सारे फंक्शन काम कर रहे हैं। उनके मुताबिक 26 व 27 नवंबर को डिपो में बनाए गए 635 मी लंबे स्पीड ट्रैक पर भी मेट्रो का ट्रायल किया गया था।

एक दिसंबर को ट्रायल रन में लखनऊ मेट्रो ने उन लोगों को भी आमंत्रण दिया है, जिनकी मेट्रो स्टेशनों में जमीनें गई हैं। ऐसे करीब 55 लोगों को बुलाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक यह वही लोग हैं, जिनकी जमीन मेट्रो कार्य के लिए ली गई हैं। इसके अलावा कर्मचारियों के माता-पिता को भी आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। करीब एक हजार से अधिक लोगों को बुलाया गया है।

ट्रायल रन में भी स्पीड रहेगी स्लो
ट्रायल रन के दौरान मेट्रो की गति बहुत ही धीमी रखी जाएगी। डिपो से रैंप होते हुए ट्रांसपोर्ट नगर, कृष्णा नगर, सिंगार नगर, आलमबाग, आलमबाग बस अड्डे और मवइया तक ले जाने की योजना है। इस छह किमी ट्रैक पर मेट्रो की गति पांच से दस किमी. प्रति घंटे की ही रहेगी। एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि स्पीड हर रोज धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी।

 

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

 

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.