भविष्यवाणी- वन-डे सीरीज को टीम इंडिया 4-1 के अंतर से जीतेगी 2022 तक नक्सलवाद और आतंकवाद ख़त्म हो जाएंगे: राजनाथ सिंह अब आपके स्मार्टफोन से खुलेगा सूटकेस का ताला 2022 तक खत्म होगा आतंकवाद और नक्सलवाद: राजनाथ सिंह कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड मजबूत, सचिन के रिकॉर्ड पर मड़राया खतरा सोहा के घर हुआ बेबी शावर का सेलिब्रेशन, भतीजे तैमूर पर टिकी सबकी नज़रें कालाधन नहीं ईमानदारी का पैसा चाहिए: अमित शाह Night Shift में काम करना आपके स्वास्थ्य के लिए हो सकता है हानिकारक मासूम बच्ची का वीडियो देखकर विराट-शिखर ने दिया इमोशनल संदेश वेस्ट बंगाल ज्यूडिशियल डिपार्टमेंट ने नॉन ऑफिशियल मैरिज ऑफिसर पदों के लिए भर्ती गोरखपुर में पीड़ित परिवारों से मिले राहुल, CM योगी बोले - पिकनिक स्‍पॉट न बनाएं अक्षय की पत्नी ट्विंकल ने की 'टॉयलेट...पार्ट 2' की शूटिंग शुरू, देखें PHOTO युवाओं की आकांक्षा भारत का भविष्य तय करेगी: डॉ जितेंद्र सिंह यहां पर नजर आया श्रीलंका में पाया जाने वाला उड़ने वाला सांप गोरखपुर के पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गाँधी इस शख्स की कमाई इतनी कि चाह कर भी नहीं कर पाता खर्च! मोस्ट वांटेड क्रिमिनल गदऊ पासी पर बढ़ी इनाम की धनराशि Asus Rog Strix लैपटॉप आकर्षित लुक व बेहतरीन फीचर के साथ फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं 'मोहब्बतें गर्ल', परिवार के साथ कर रहीं लाइफ एन्जॉय पाक ने आतंकी बुरहान को बताया नेशनल हीरो, 'आजादी ट्रेन' में लगाए पोस्टर
लखनऊ में कल से होगा मेट्रो का नियमित ट्रायल, मुख्यमंत्री करेंगे शुरुआत
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 02:52:45 PM
1 of 1

लखनऊ। पांच घंटे के प्री ट्रायल में मेट्रो पास हो गयी है। अब मेट्रो के चार कोच कल यानि एक दिसंबर को होने वाले ट्रायल रन के लिए तैयार हैं। करीब छह किमी. के छह स्टेशनों से मेट्रो के चार कोचों को ट्रायल रन के दौरान गुजारा जाएगा। हर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के साथ ही सभी विभागों के कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। गुरुवार को होने वाला ट्रायल ट्रांसपोर्ट नगर से मवइया के बीच संभावित है।

सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात 11 बजे प्री ट्रायल के दौरान ओवर हेड इलेक्टिक वायर (ओएचई) में तकनीकी गड़बड़ी के कारण मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन पर कुछ देर के लिए खड़ी रही। मेट्रो को डिपो से सिंगारनगर स्टेशन तक पहुंचने में ढाई घंटे लगे। प्री ट्रायल के बाद मंगलवार सुबह 4 बजे मेट्रो को फिर से डिपो के इंस्पेक्शन बे में खड़ा कर दिया गया। 

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि मेट्रो ट्रायल के लिए पूरी तरह से तैयार है। सभी प्रकार के क्लीयरेंस लेकर कमियां दूर कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि प्री ट्रायल के दौरान एक एक कोच की मानीटरिंग की गई है।कोच में लगी मोटर व सभी उपकरण जांच लिए गए हैं। कोच के सारे फंक्शन काम कर रहे हैं। उनके मुताबिक 26 व 27 नवंबर को डिपो में बनाए गए 635 मी लंबे स्पीड ट्रैक पर भी मेट्रो का ट्रायल किया गया था।

एक दिसंबर को ट्रायल रन में लखनऊ मेट्रो ने उन लोगों को भी आमंत्रण दिया है, जिनकी मेट्रो स्टेशनों में जमीनें गई हैं। ऐसे करीब 55 लोगों को बुलाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक यह वही लोग हैं, जिनकी जमीन मेट्रो कार्य के लिए ली गई हैं। इसके अलावा कर्मचारियों के माता-पिता को भी आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। करीब एक हजार से अधिक लोगों को बुलाया गया है।

ट्रायल रन में भी स्पीड रहेगी स्लो
ट्रायल रन के दौरान मेट्रो की गति बहुत ही धीमी रखी जाएगी। डिपो से रैंप होते हुए ट्रांसपोर्ट नगर, कृष्णा नगर, सिंगार नगर, आलमबाग, आलमबाग बस अड्डे और मवइया तक ले जाने की योजना है। इस छह किमी ट्रैक पर मेट्रो की गति पांच से दस किमी. प्रति घंटे की ही रहेगी। एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि स्पीड हर रोज धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी।

 

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

 

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.