देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
DGP: नक्सली सरेंडर कर राज्य के विकास में योगदान दें।
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 07:22:43 PM
1 of 1

सिमडेगा। पुलिस गोली का जवाब गोली से तथा शांति का जवाब शांति से देगी। जो लोग गलती से मार्ग भटक गये हैं, उनके लिये राज्य सरकार ने अवसर दिया है। नक्सली सरेंडर कर राज्य के विकास में अपना योगदान दें । मंगलवार को यह बातें डीजीपी डीके पांडेय ने कही। वह बानो थाना परिसर में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

श्री पांडेय ने सरकार की समर्पण नीति की तारीफ करते हुए कहा कि पूरेे देश में सबसे अच्छी सरेंडर पॉलिसी झारखंड की है। समर्पण करने वाले नक्सलियों को सरकारी नौकरी देने पर भी सरकार विचार कर रही है। इसके लिये जिला स्तर पर कमेटी बनायी गयी है। श्री पांडेय ने कहा कि जंगल में रह कर विकास नहीं हो सकता। जंगल से बाहर गांव में और बाहर में आने से ही विकास हो सकता है। श्री पांडेय ने कहा कि झारखंड मजबूती के साथ से विकास के पथ पर चल पड़ा है। उन्होंने गांव के लोगों से कहा कि अब वे लोग सरकार व पुलिस के साथ अपने गांव में बुनियादी सुविधा के लिये आगे आयें। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिये अब सोंचे। उन्होंने कहा कि झारखंड में भ्रष्टाचार मुक्त पुलिस व्यवस्था दी जा रही है।

इसी कार्यक्रम में पांच लाख का इनामी और पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर रामचंद्र सिंह उर्फ रामू गंझु ने डीजीपी के समक्ष हथियार के साथ सरेंडर किया। बानो थाना परिसर में पुलिस द्वारा आयोजित एक समारोह में रामू गंझु ने सरेंडर किया। मौके पर डीजीपी ने पांच लाख का चेक और 50 हजार नकद रुपये रामू गंझु को सौंपा और गले लगाया। डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि समारोह में मुख्य रूप से सीआरपीएफ के आईजी संजय आनंद लाटेकर, एडीजी अनुराग गुप्ता, विधायक पौलूस सुरीन, उपायुक्त विजय कुमार सिंह, एसपी राजीव रंजन सिंह के अलावा कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। नक्सली को सरेंडर कराने में जिले के एसपी राजीव रंजन सिंह की अहम भूमिका रही।

यह भी पढ़े: अनोखी परम्परा: यहां लड़कियों के 'प्राइवेट पार्ट' का एक हिस्सा निकाल देते हैं 

यह भी पढ़े...रात के अँधेरे में आदर्श बहु शुरू करती थी अय्याशी का खेल, एक दिन सास ने ...

यह भी पढ़े...रोज दर्जनों लोगो की प्यास बुझाती थी ये सास-बहु ! फिर आगे...

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.