loading...
loading...
loading...
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मीरा कुमार ने किया नामांकन #ToiletEkPremKatha का पहला गाना HansMatPagli रिलीज इन अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारें में सुनकर आपको भी आ जाएंगी हंसी मुंबई ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा डोसा की हार्ट अटैक से मौत बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी के ममेरे भाई-भाभी की सड़क हादसे में मौत इस रेस्टोरेंट के बंद होने की वजह जानकर आप चौंक जाएंगे Video: सेंसर बोर्ड ने दी 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के इस ट्रेलर को रिलीज़ की इजाजत आनंदपाल का शव लेने से परिजनों ने किया इंकार, अब पुलिस की निगरानी में होगा अंतिम संस्कार 31 अंक की बढ़ोतरी के साथ सैंसेक्स 30,989 अंक पर GST लॉन्च की तैयारी को लेकर संसद में आज होगा मेगा रिहर्सल इस पति ने अपनी पत्नी के साथ जो किया उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग मानसून मेगा सेल में Spice Jet दे रहा 699 रुपए में हवाई यात्रा करने का मौका श्वेता तिवारी की बेटी का ये हॉट फोटोशूट देख आप भी कहेंगे WOW GST को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, 29 जून को होगी सुनवाई 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहु की तबियत ख़राब, हॉस्पिटल में हुइ एडमिट आपत्तिजनक हालत में पुलिस ने 35 लड़के-लड़कियों को किया गिरफ्तार नियम उल्लंघन मामले को लेकर 'लसिथ मलिंगा' पर लगा 6 महीने का प्रतिबंध 'द कपिल शर्मा शो' में कपिल का साथ देने आ रही है भारती सिंह पुजारी ने लड़की की आबरू को तार-तार करने की वारदात को दिया अंजाम 7वां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी पर 28 जून को लिया जा सकता है फैसला
पुर्तगाल के जंगलों में लगी भयानक आग, 59 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 08:59:55 PM
1 of 1

पुर्तगाल। मध्य पुर्तगाल के जंगल में भयानक आग लगने से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए। कोइंब्रा से करीब 50 किलोमीटर दूर पेड्रोगन ग्रैंड नगरपालिका के जंगल में शनिवार दोपहर आग भड़क उठी थी। जानकारी के अनुसार आग पर काबू पाने के लिए करीब 600 फायरफाइटर्स और राहत कार्यो के लिए 160 वाहनों को लगाया गया है।

 

आग की वजह से बड़ी तादाद में ग्रामीण प्रभावित हुए हैं और उन्होंने पड़ोसी इलाकों में शरण ली है। रिकार्डो ट्रिस्टाओ नामक एक व्यक्ति ने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने घरों में नहीं मरना चाहते। प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा का कहना है कि सूखी आंधी इस आग की वजह हो सकती है। देश के जंगलों में आग लगने की घटनाओं के मामले में यह अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है। 

लिस्बन के नजदीक नागरिक सुरक्षा मुख्यालय में प्रधानमंत्री ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार की प्राथमिकता अभी खतरे में फंसे लोगों को बचाने की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जल्द ही देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी की जाएगी। इस बीच, राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो पीडि़त परिवारों से मिलने लीरिया पहुंचे।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने में फायर फाइटर्स ने पूरी शिद्दत से काम किया है।यूरोपीय यूनियन ने कहा है कि लिस्बन के अनुरोध पर वह फायर फाइटिंग प्लेन उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। यूरोपीय यूनियन के मानवीय मदद और आपदा प्रबंधन आयुक्त क्रिस्टोस स्टाइलिअनिडिस ने बताया कि यूरोपीय यूनियन के नागरिक सुरक्षा तंत्र के जरिये फ्रांस ने तीन फायर फाइटिंग प्लेन भेजने का प्रस्ताव किया है। स्थानीय आपातकालीन सेवाओं की मदद के लिए उन्हें तुरंत ही भेज दिया जाएगा।

हालांकि, स्पेन ने तुरंत ही दो फायर फाइटिंग प्लेन पुर्तगाल भेज दिए हैं। यूरोपीय यूनियन कमीशन के प्रमुख ज्यां क्लाड जंकर ने ट्वीट कर कहा, 'मैं फायर फाइटर्स की बहादुरी की सराहना करता हूं। यूरोपीय यूनियन नागरिक सुरक्षा तंत्र सक्रिय है और पूरी मदद करेगा।' बताते हैं कि रात के समय पुर्तगाल भर के 60 जंगलों में आग लगी है, जिन पर काबू पाने के लिए करीब 1,700 फायर फाइटर्स जुटे हुए हैं।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.