रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
पुर्तगाल के जंगलों में लगी भयानक आग, 59 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 08:59:55 PM
1 of 1

पुर्तगाल। मध्य पुर्तगाल के जंगल में भयानक आग लगने से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए। कोइंब्रा से करीब 50 किलोमीटर दूर पेड्रोगन ग्रैंड नगरपालिका के जंगल में शनिवार दोपहर आग भड़क उठी थी। जानकारी के अनुसार आग पर काबू पाने के लिए करीब 600 फायरफाइटर्स और राहत कार्यो के लिए 160 वाहनों को लगाया गया है।

 

आग की वजह से बड़ी तादाद में ग्रामीण प्रभावित हुए हैं और उन्होंने पड़ोसी इलाकों में शरण ली है। रिकार्डो ट्रिस्टाओ नामक एक व्यक्ति ने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने घरों में नहीं मरना चाहते। प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा का कहना है कि सूखी आंधी इस आग की वजह हो सकती है। देश के जंगलों में आग लगने की घटनाओं के मामले में यह अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है। 

लिस्बन के नजदीक नागरिक सुरक्षा मुख्यालय में प्रधानमंत्री ने आशंका जताई कि मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार की प्राथमिकता अभी खतरे में फंसे लोगों को बचाने की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जल्द ही देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी की जाएगी। इस बीच, राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो पीडि़त परिवारों से मिलने लीरिया पहुंचे।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने में फायर फाइटर्स ने पूरी शिद्दत से काम किया है।यूरोपीय यूनियन ने कहा है कि लिस्बन के अनुरोध पर वह फायर फाइटिंग प्लेन उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। यूरोपीय यूनियन के मानवीय मदद और आपदा प्रबंधन आयुक्त क्रिस्टोस स्टाइलिअनिडिस ने बताया कि यूरोपीय यूनियन के नागरिक सुरक्षा तंत्र के जरिये फ्रांस ने तीन फायर फाइटिंग प्लेन भेजने का प्रस्ताव किया है। स्थानीय आपातकालीन सेवाओं की मदद के लिए उन्हें तुरंत ही भेज दिया जाएगा।

हालांकि, स्पेन ने तुरंत ही दो फायर फाइटिंग प्लेन पुर्तगाल भेज दिए हैं। यूरोपीय यूनियन कमीशन के प्रमुख ज्यां क्लाड जंकर ने ट्वीट कर कहा, 'मैं फायर फाइटर्स की बहादुरी की सराहना करता हूं। यूरोपीय यूनियन नागरिक सुरक्षा तंत्र सक्रिय है और पूरी मदद करेगा।' बताते हैं कि रात के समय पुर्तगाल भर के 60 जंगलों में आग लगी है, जिन पर काबू पाने के लिए करीब 1,700 फायर फाइटर्स जुटे हुए हैं।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.