AC में रहने की आदत आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक पनीर खाने का सही समय और फायदे घंटो तक गेम खेलना स्वास्थ्य के लिए खतरनाक कपूर के तेल से दूर करे डैंड्रफ की समस्या आपकी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करेगा ये फेस पैक महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं मिताली राज : शिवराज सिंह विश्व बैंक की टीम के सदस्यो ने की शिक्षा मंत्री देवनानी से मुलाकात 78 हजार निजी विद्यालयों के अप्रशिक्षित शिक्षकों को भी करनी होगी टीचर ट्रेनिंग प्रो कबड्डी लीग 2017: तमिल थलाइवाज और हरियाणा स्टीलर्स का मुकाबला 25-25 से रहा ड्रा बांग्लादेश में जाने ले रहा है बाढ़, 30 की मौत लाल किला पर रही राजस्थानियो की धूम, जयहिंद के साथ जय जय राजस्थान की रही गूंज... BCCI के शीर्ष अधिकारियों को हटाने की सीओए ने SC से की मांग हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने विदेशी आतंकवादी संगठन किया घोषित INDvsSL: वनडे सीरीज में रोहित शर्मा बने उपकप्तान, कहा- मौके का उठाऊंगा फायदा जयपुर की कई कॉलोनियों में शुक्रवार को नहीं होगी बीसलपुर पानी की सप्लाई तिरंगे के सम्मान में नक्सली भी पीछे नहीं, दी सलामी टीम इण्डिया के ‘गब्बर’ श्रीलंका की सड़को पर ऑटो चलाकर उठा रहे है लुफ्त इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का स्वच्छता पखवाड़ा सम्पन्न जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर मारा छापा, सात लोगों को किया गिरफ्तार शारापोवा को मिली वाइल्ड कार्ड इंट्री, यूएस ओपन में खेलेगी पहला ग्रैंड स्लेम
शहरवासियों को जल्द मिलेगी रिंग रोड की सौगात, JDA और NHAI के बीच हुआ एमओयू
sanjeevnitoday.com | Friday, August 11, 2017 | 09:03:09 PM
1 of 1

जयपुर। शहर की महत्वाकांक्षी रिंग रोड परियोजना के लिए नगरीय विकास, स्वायत्त एवं आवासन मंत्री श्रीचन्द कृपलानी एवं परिवहन मंत्री युनुस खान की उपस्थिति में शुक्रवार को सचिवालय के कॉन्फ्रेंस रूम में जेडीए और एनएचएआई के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए। इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री ने नितिन गडकरी, सडक परिवहन राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री भारत सरकार, वसुधंरा राजे, मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार और युनुस खान, परिवहन मंत्री, राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त किया और कहा कि इन सबके सहयोग से मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट (रिंग रोड परियोजना) का एमओयू संपन्न हो सका है। 

कृपलानी ने कहा कि सभी आपदाओं और विपत्तियों को दूर करते हुए, यह सबकी मेहनत का परिणाम है कि जयपुर की इस महत्वाकांक्षी परियोजना का कार्य का शुभारंभ हो गया है और यह शीघ्र ही मूर्त रूप लेगी। मुख्य महाप्रबंधक एनएचएआई एम.के. जैन द्वारा आश्वासन दिया गया कि आज ही इस कार्य के लिए निविदिाएं आमंत्रित की जाएंगी तथा जल्द से जल्द जयपुर की जनता को रिंग रोड समर्पित हो जाएगी। 

यह भी पढ़े: इन अजीबोगरीब तस्वीरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

एनएचएआई द्वारा रिंग रोड परियोजना का कार्य दो चरणों में पूर करवाया जाएगा। प्रथम चरण में आगरा रोड से अजमेर रोड तक छह लेन सीमेंट कंक्रीट सड़क का निर्माण करवाया जाएगा, जिसका कार्य 15 माह में पूरा कराने का लक्ष्य रखा गया है। दूसरे चरण में आगरा रोड, टोंक रोड एवं अजमेर रोड पर ग्रेड सेपरेटर का निर्माण एवं इससे संबंधित संरचनाओं का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त दिल्ली और सवाईमाधोपुर रेलवे लाईन पर रेल ओवरब्रिज, फागी रोड पर फ्लाईओवर बनवाएगा। वर्तमान में रिंग रोड को क्रॉस कर रही मास्टर प्लान एवं सेक्टर सडकों पर आवश्यक अण्डरपास का निर्माण भी एनएचएआई द्वारा करवाया जाएगा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.