संजीवनी टुडे

News

शहरवासियों को जल्द मिलेगी रिंग रोड की सौगात, JDA और NHAI के बीच हुआ एमओयू

Sanjeevni Today 11-08-2017 21:03:09

जयपुर। शहर की महत्वाकांक्षी रिंग रोड परियोजना के लिए नगरीय विकास, स्वायत्त एवं आवासन मंत्री श्रीचन्द कृपलानी एवं परिवहन मंत्री युनुस खान की उपस्थिति में शुक्रवार को सचिवालय के कॉन्फ्रेंस रूम में जेडीए और एनएचएआई के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए। इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री ने नितिन गडकरी, सडक परिवहन राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री भारत सरकार, वसुधंरा राजे, मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार और युनुस खान, परिवहन मंत्री, राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त किया और कहा कि इन सबके सहयोग से मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट (रिंग रोड परियोजना) का एमओयू संपन्न हो सका है। 

कृपलानी ने कहा कि सभी आपदाओं और विपत्तियों को दूर करते हुए, यह सबकी मेहनत का परिणाम है कि जयपुर की इस महत्वाकांक्षी परियोजना का कार्य का शुभारंभ हो गया है और यह शीघ्र ही मूर्त रूप लेगी। मुख्य महाप्रबंधक एनएचएआई एम.के. जैन द्वारा आश्वासन दिया गया कि आज ही इस कार्य के लिए निविदिाएं आमंत्रित की जाएंगी तथा जल्द से जल्द जयपुर की जनता को रिंग रोड समर्पित हो जाएगी। 

यह भी पढ़े: इन अजीबोगरीब तस्वीरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

एनएचएआई द्वारा रिंग रोड परियोजना का कार्य दो चरणों में पूर करवाया जाएगा। प्रथम चरण में आगरा रोड से अजमेर रोड तक छह लेन सीमेंट कंक्रीट सड़क का निर्माण करवाया जाएगा, जिसका कार्य 15 माह में पूरा कराने का लक्ष्य रखा गया है। दूसरे चरण में आगरा रोड, टोंक रोड एवं अजमेर रोड पर ग्रेड सेपरेटर का निर्माण एवं इससे संबंधित संरचनाओं का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त दिल्ली और सवाईमाधोपुर रेलवे लाईन पर रेल ओवरब्रिज, फागी रोड पर फ्लाईओवर बनवाएगा। वर्तमान में रिंग रोड को क्रॉस कर रही मास्टर प्लान एवं सेक्टर सडकों पर आवश्यक अण्डरपास का निर्माण भी एनएचएआई द्वारा करवाया जाएगा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended