संजीवनी टुडे

News

UP : हिन्दी संस्थान ने की "8 बाल साहित्य सम्मानों" घोषणा की

संजीवनी टुडे 18-10-2016 18:50:58

UP The Institute of Hindi 8 Childrens Literature Awards announced

लखनउ। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश हिन्दी संस्थान ने 2015 के आठ बाल साहित्य सम्मानों की आज घोषणा कर दी। संस्थान के निदेशक मनीष शुक्ल ने बताया कि संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक में आठ साहित्यकारों को बाल साहित्य सम्मान देने का फैसला किया गया।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

महिला बाल साहित्य सम्मान...
उन्होंने बताया कि आगरा की डा. शशि गोयल को सुभद्रा कुमारी चौहान महिला बाल साहित्य सम्मान दिया जाएगा। बिजनौर के डा अजय ‘जनमेजय’ को सोहन लाल द्विवेदी बाल कविता सम्मान, लखनउ के अखिलेश श्रीवास्तव ‘चमन’ को अमृत लाल नागर बाल कथा सम्मान, कानपुर के जावेद आलम शम्सी को शिक्षार्थी बाल चित्रकला सम्मान दिया जाएगा।

 सम्मान की धनराशि 51 हजार रूपये ...
सूत्रों के अनुसार शुक्ल ने बताया कि अलीगढ के निश्चल को लल्ली प्रसाद पाण्डेय बाल साहित्य पत्रकारिता सम्मान, लखनउ के लायकराम ‘मानव’ को डा रामकुमार वर्मा बाल नाटक सम्मान, झांसी के डा अरविन्द मिश्र को जगपति चतुर्वेदी बाल विज्ञान लेखन सम्मान तथा नोएडा के शादाब आलम को उमाकांत मालवीय युवा बाल साहित्य सम्मान प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हर सम्मान की धनराशि 51 हजार रूपये है। सम्मानित बाल साहित्यकारों को पुरस्कार राशि, अंगवस्त्र और प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया जाएगा। बाल साहित्य सम्मानों का वितरण 14 नवंबर को किया जाएगा।

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

More From national

loading...
Trending Now
Recommended