संजीवनी टुडे

News

अस्पताल के बगीचे में कुत्ते एक नवजात शिशु की लाश को खाते देख लोगों के मुंह से निकली चीख

Sanjeevni Today 16-07-2017 17:31:38

इंदौर। एमपी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय में एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। रविवार को यहां अस्पताल के बगीचे में कुत्ते एक नवजात शिशु की लाश खा रहे थे। ये घटना देख अस्पताल परिसर में लोगों की भीड़ लग गई। बाद में एक व्यक्ति बगीचे में घुसा और नवजात की लाश को छुडाया रविवार सुबह अस्पताल परिसर में जा रहे लोगों की नजर मेन बिल्डिंग के सामने के बगीचे की तरफ गई। यहां कुत्ता अपने मुंह में कोई चीज दबाकर बगीचे में घूम रहा था। जैसे ही उस जानवर ने मुंह में दबाई चीज को जमीन पर रखा वैसे ही लोगों के मुंह से चीख निकल गई।

दरअसल कुत्ता अपने मुंह में एक नवजात शिशु की लाश दबाकर घूम रहा था। बगीचे में एक जगह उसे रखकर उसने उसे खाना शुरू कर दिया। बगीचे के दरवाजे पर ताला लगा था, बाहर खड़े लोगों ने उसे भगाने की कोशिश की। थोड़ी देर में उसे कई कुत्ते बगीचे में आ गए लाश खाने लगे। कुछ लोगों ने अस्पताल में जाकर स्टॉफ को सूचना भी दी लेकिन अस्पताल का कोई जिम्मेदार अधिकारी बाहर नहीं निकला। जानवरों को उस शव को खाते देख अस्पताल में अपने परिजन से मिलने आए टीकम शर्मा से रहा नहीं गया वो बगीचे की रेलिंग फांदकर अन्दर कूदे और कुत्तों को भगाकर शव को कपड़े से ढंककर बाहर लेकर आए। 

टीकम ने बताया कि पहले उन्होंने अस्पताल के गार्ड को बताया लेकिन वह भुट्टा खाने में मशगूल था। मुझसे देखा नहीं गया इसलिए मैं रैलिंग से कूदकर अन्दर गया और बच्चे की लाश को उन जानवरों से छुड़वाया मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक़ शिशु का शव एक या दो दिन का था। उसके हाथ में अस्पताल की पर्ची भी थी। संभवतः ये शव किसी ऐसे बच्चे का था जिसने जन्म लेते ही दम तोड़ दिया और परिजन उसे वहीं छोड़ गए लेकिन अभी ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर ये शव जानवरों के पास कैसे पहुंचा

संयोगितागंज मंजू यादव ने बताया कि पुलिस को एक नवजात का क्षत-विक्षत शव मिला था उसका मार्ग कायम कर पीएम करवाया गया है।पुलिस ये जांच कर रही है कि शव किसका है , इसके माता-पिता कौन है, शव अस्पताल में कहां था और जानवर को कैसे मिला।

Watch Video

More From national

Recommended