बंपर भर्तियां, टेलीकॉम सेक्टर इस साल ला सकता है 20 लाख नौकरियां घर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार, दो फरार मुंबई मनपा चुनाव : सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की बैठक रही बेनतीजा बिग बॉस में मोना बनेगी दुल्हनियां एक फरवरी को ही पेश होगा आम बजट ! 105 अप्रचलित एवं अनावश्यक कानून होंगे निरस्त पांच चुनावी राज्यों से 64 करोड़ की नकदी, 8 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त सलमान से नाराज सिंघम, जानिए क्यों तमिलनाडु: जलीकट्टू के समर्थन में प्रदर्शन, हाई कोर्ट ने दखल देने से किया इंकार यूपी में "कल्याण" की रणनीति पर अमल कर रही है भाजपा, ओबीसी मतदाताओं को रिझाने का चलेगी दांव सलमान को 18 साल पुराने दर्द से पांच मिनट में मिली छुट्टी 20 साल का इंतजार खत्म, भारतीय सेना को जल्द मिलेंगे बुलेट प्रूफ हेलमेट खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पैसे देकर खरीदा था बेस्ट एक्टर अवॉर्ड बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालय राज्य सरकार सिफारिश करे तो जायरा को मिलेगी सुरक्षा: किरण रिजिजू कुमार विश्वास ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों का उड़ाया मजाक मायके में महिला की गला रेत कर हत्या पैंटीन का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बनने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस बनी प्रियंका इस युवक से परेशान होकर सपना ने किया था 'सुसाइड' का प्रयास कार खरीदने निकले तीन लोगों से 15 लाख की लूट
नगरोटा में सेना ने पूरे इलाके को घेरकर शुरू किया ऑपरेशन
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 12:36:52 PM
1 of 1

जम्मू। नगरोटा में बुधवार सुबह से सेना ने सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है। नगरोटा हाईवे को पूरी तरह बंद रखा गया है। इस मार्ग पर किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। मीडिया को भी आधा किलोमीटर पहले ही रोका गया है। यहां सेना प्रमुख दलवीर सिंह के आने की संभावना है। सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है। जम्मू में हाई अलर्ट जारी है।
जम्मू के नगरोटा में मंगलवार सुबह आतंकियों ने सेना की यूनिट पर एक बड़ा आतंकी हमला किया जिसमें सेना के दो अधिकारी और पांच जवान शहीद हो गए। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पुलिस की वर्दी आए तीन आतंकियों को मार गिराया है। 

सेना ने पूरे क्षेत्र को घेराबंदी में ले रखा है और बुधवार सुबह होते ही सेना ने एक बार फिर से तलाशी अभियान शुरू किया है। पुलिस की वर्दी में आए आतंकियों ने नगरोटा में 16 कोर के मुख्यालय के पास स्थित सेना की आर्टिलरी यूनिट पर मंगलवार को सुबह 5.40 हमला किया। आतंकी ग्रेनेड फेंकते हुए ऑफिसर्स मेस में घुसने में कामयाब हो गए। इस दौरान सेना के पांच जवान घायल हो गए जिनमें से एक अधिकारी सहित चार जवान शहीद हो गए। उसके बाद आतंकी सेना की मेस में घुसने में कामयाब हो गए जहां पर 12 जवान, दो महिलाएं और दो बच्चे मौजूद थे जिन्हें आतंकियों द्वारा बंदी बना लिया गया। उसके बाद सेना के जवानों ने दोनों बिल्डिंगों में घुसे आतंकियों को घेरने के लिए ऑपरेशन शुरू किया।


इस ऑपरेशन में सेना के जवानों, कमांडो व एसओजी के जवानों ने मोर्चा संभाला। लगभग 13 घंटे के आपरेशन के बाद सभी बंदी बनाए गए लोगों को आतंकियों के कब्जे से सुरक्षित छुड़ा लिया गया। इस दौरान सेना के एक अधिकारी व दो जवान शहीद हो गए। दोपहर तक सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया था और शाम होते-होते तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया। इस आतंकी हमले में सेना के दो मेजर और पांच जवान शहीद हो गए हैं। बताते चलें कि यह आतंकी हमला उड़ी हमले की तरह ही एक बड़ी साजिश के तहत किया गया। इस दौरान नगरोटा क्षेत्र में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद किया गया और राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

 

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.