इस हफ्ते जियोफोन होंगे लॉन्च, शुरुआत ग्रामीण इलाकों से होगी वीडियो: मंदिर में आस्था के नाम पर भेंट किए गए पैसों का हो रहा दुरूपयोग गांगुली ने कोहली की सराहना करते हुए कहा- उन्हें खेलते हुए देखना अच्छा लगता है टीईटी का परिणाम जारी, रिजल्ट रहा केवल 17% कमजोर हुआ रुपया, आई 14 पैसे की गिरावट सैंसेक्स 235 अंक गिरकर खुला वीडियो: तस्कर की चालाकी, अंतर्वस्त्रों में छुपाकर ले जा रहा था स्मेक film Review: दाऊद इब्राहिम के कारनामो को जानना है तो देखने जाए 'हसीना पारकर' लंदन ट्रेन हमला: विस्फोट को लेकर गिरफ्तार 6 संदिग्धों में 2 व्यक्ति रिहा भारतीय नौ सेना को स्कॉर्पिन सीरीज की पहली पनडुब्बी मिल, जानिये खासियत राम रहीम के बाद एक और मशहूर बाबा पर लगा दुष्कर्म का आरोप वीडियो: इस लड़की का दिल सांस लेने के साथ ही उभर आता हैं बाहर घर खरीदना हुआ आसान, सरकार देगी 1.5 लाख रुपए की सहायता अमेरिका ने सीरिया में लोगों की सहायता के लिए 700 मिलियन डॉलर की घोषणा जिस थाना क्षेत्र में अपराध होंगे वहां के पूरे थाने पर होगी कार्रवाई: नीतीश कुमार Movie Review: संजू बाबा की जबरदस्त एक्टिंग के आगे फीकी पड़ी 'भूमि' की कहानी प्रद्युम्न मर्डर केस: पिंटो परिवार पर शिकंजा, गुड़गांव पुलिस ने भेजा समन कर्ज वापसी से बचने के लिए महिला ने उठाया ऐसा कदम... आज के दिन हुआ था 1965 का युद्ध समाप्त: न भारत जीता, न पाकिस्तान हारा शर्मनाक: शिव मंदिर के पास चल रहा ‌था 'गंदा' धंधा, हालत थी ऐसी कि...
दिल्ली में राजस्थान-रत्नाकर का वार्षिक समारोह आज, 11 विभिन्न श्रेणियों में मिलेंगे पुरस्कार
sanjeevnitoday.com | Sunday, July 16, 2017 | 10:49:00 AM
1 of 1

जयपुर। दिल्ली में अप्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख समाज सेवी संस्था राजस्थान-रत्नाकर का वार्षिक समारोह रविवार को  नई दिल्ली के शाह ओडेटेरियम में आयोजित होगा।

राजस्थान-रत्नाकर के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि समारोह में 11 विभिन्न श्रेणियों में उल्लेखनीय सेवायें प्रदान करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जायेगा। संस्था के प्रधान रतन पोद्दार ने बताया कि समारोह में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री मंत्री अर्जुन राम मेघवाल,केंद्रीय विधि एवं न्याय,इलेक्ट्रोनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री पी पी चौधरी के साथ ही स्वागताध्यक्ष नरेश जैन भी मौजूद रहेगें।

संस्था के महामंत्री सतीश गुप्ता ने बताया कि समारोह में राजस्थानी भाषा में सर्वश्रेष्ठ साहित्य सेवा के लिए दीप जैन साहित्य पुरस्कार बीकानेर के डॉ.नीरज दहिया को,राजस्थानी भाषा की सर्वश्रेष्ठ पुस्तक के लिए ओ.पी. बागला साहित्य पुरस्कार मंगल बादल को, राजस्थानी भाषा के लोकगीतों के प्रोत्साहन में विशेष योगदान के लिए शिव रूपरामका लोकगीत पुरस्कार जयपुर के सतीश देहरा को प्रदान किया जायेगा।

गुप्ता ने बताया कि पत्रकारिता एवं मीडिया के क्षेत्र में योगदान के लिए नरसिंहदास गुप्ता स्मृति पुरस्कार जी टी.वी. न्यूज, नई दिल्ली  क अदिति नागर को, चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए लोकनाथ सराफ स्मृति पुरस्कार दिल्ली के डॉ. अशोक जीगन को, सामाजिक कार्यो में विशेष योगदान के लिए अभिप्रा समाज सेवा पुरस्कार के श्री डॉ. बी एम भारदाज को, प्रशासनिक अधिकारी द्वारा समाज सेवा में विशेष योगदान के लिए श्री वासुदेव डालमिया स्मृति पुरस्कार संजय बेनीवाल व रामकरण गुप्ता पुरस्कार रवि दाडिच को, शिक्षा क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए राज पोद्दार स्मृति पुरस्कारहरीश नवल को, महिला शक्ति के प्रोत्साहन व उनके विशेष योगदान के लिए नारायणी देवी महावीर प्रसाद भगनका स्मृति (तेजस्वनी) पुरस्कार डॉ. सोनल बडला को और व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए गौरी शंकर तुलस्यान स्मृति पुरस्कार वीरन्द्र को दिया जायेगा।

उन्होने बताया कि प्रत्येक पुरूस्कार में 25 हजार रू. नगद  शाल, प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिंह प्रदान जायेगे। इन पुरस्कारों का चयन सार्वजनिक रूप से आमंत्रित की गई प्रविष्ठियों के आधार पर संस्था द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति द्वारा किया गया है। निर्णायक मंडल में पद्म सुरेन्द्र शर्मा, पद्मश्री शीला झुंझुनवाला, कमला सिंधवी, श्री ओ.पी. बागला और रमेश जैना शामिल थे। राजधानी की अग्रणीय सामाजिक संस्था राजस्थान रत्नाकर के प्रतिष्ठित संस्थागत पुरस्कारों में इस वर्ष ‘रत्नाकर-रत्न’ ‘रत्नाकर श्री’ पुरस्कार तथा ‘रत्नाकर स्त्री शक्ति’ पुरस्कार दिया जायेगा।

समारोह में 851 निर्धन एवं प्रतिभाशाली स्कूली बच्चों को प्रति छात्र 2000 रू की छात्रवृत्तियॉं का वितरण भी किया जायेगा। इन छात्रों का चयन दिल्ली और आसपास के विद्यालयों से किया गया।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.