दिल्ली में दिवाली के मौके पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश कीउड़ाई धज्जियां उड़ाई रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट...
RBI के दावे हुए धराशाई, बैंकों में मचा कोहराम !
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 07:08:57 PM
1 of 1

मेरठ। एक दिसम्बर को वेतनभोगी ग्राहकों को नकदी उपलब्ध कराने के रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया के दावे धरे के धरे रह गए। शहर से लेकर देहात तक के बैंक और एटीएम नकदी के लिए तरस गए। मेरठ, बागपत समेत सभी जिलों में बैंक शाखाओं में लोगों ने जमकर हंगामा किया। मेरठ के गंगानगर में बैंक कर्मचारियों ने ग्राहकों के साथ मारपीट कर दी। कुछ बैंक शाखाओं में पैसा नहीं मिलने से गुस्साए लोगों ने बैंक कर्मचारियों को शाखाओं से भगा दिया। 

नोटबंदी के बाद हालात काबू में आते दिखाई नहीं दे रहे। आरबीआई ने एक दिसम्बर को वेतनभोगी और पेंशनभोगी कर्मचारियों को पर्याप्त मात्रा में पैसा देने का दावा किया था जो गुरुवार को दम तोड़ गया। बैंकों में सुबह सात बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो गई थी। मेरठ में विवि स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में सुबह आठ बजे ही लोग लाइन में लग गए। इसी तरह से शास्त्रीनगर स्थित सिंडिकेट बैंक में सुबह सात बजे लोग लाइन में लगे थे। दस बजते-बजते ही लोगों का हुजूम बैंकों के बाहर जमा हो गया, लेकिन जैसे ही लोगों को पता चला कि बैंकों में पैसा ही नहीं है तो उनके सब्र का बांध टूट गया। गुस्साए लोगों ने बैंकों में हंगामा शुरू कर दिया। 

मेरठ के गंगानगर में एक्सिस बैंक की शाखा में आए आईआईएमटी काॅलेज के कर्मचारियों के साथ बैंक कर्मचारियों ने मारपीट कर दी। मामला बढ़ने पर सीओ सदर देहात रितेश कुमार ने मामले को संभाला। जानी स्थित पीएनबी बैंक में लोगों ने जमकर हंगामा किया। रघुनाथपुर स्थित सिंडिकेट बैंक के कर्मचारियों को लोगों ने पैसा नहीं आने पर वापस लौटा दिया। 

ऐसा ही हाल मवाना, सरधना, हस्तिनापुर, किठौर, खरखौदा क्षेत्र की बैंक शाखाओं में हुआ।अभी नहीं सुधरेंगे हालातबैंकों में अभी हालात सुधरने के आसार कम नजर आ रहे हैं। लोगों के सवालों पर बैंक कर्मचारी पूरी तरह से मौन नजर आए।मेरठ के एलडीएम अविनाश तांती का कहना है कि बैंकों के करेंसी चेस्ट में पैसा नहीं आ रहा है। इसी कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पैसा आते ही बैंकों की शाखाओं में भेज दिया जाएगा। 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.