संजीवनी टुडे

News

कश्मीर के शोपियां में आतंकी मुठभेड़, हिज्बुल के 3 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद, 3 घायल

Sanjeevni Today 13-08-2017 15:51:35

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में रविवार को एनकाउंटर में सिक्युरिटी फोर्सेस ने एक आतंकी को मार गिराया। वहीं, 2 जवान शहीद और 3 जख्मी हो गए। बांदीपोरा में भी सिक्युरिटी फोर्सेस ने आतंकियों को घेर लिया है। 2-3 आतंकियों के इलाके में होने की संभावना है। बांदीपोरा में पुलिस की सर्चिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया था, इसमें 2 पुलिसवाले जख्मी हो गए। स्थानीय स्तर पर इस इलाके को बगदाद के नाम से जाना जाता है। कुल 6 आतंकी थे, जिसमें से 3 भाग निकले। वहीं शहीद होने वाले 2 जवान पी इलैयाराजा और सुमेधा वमन गवई हैं। 

जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में कल आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान आतंकियों ने उनपर गोली चला दी जिसकी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए जिन्हें वहां से निकालकर सेना के 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। 

यह भी पढ़े: अब महिलाओं के अलावा पुरुष भी ले सकेंगे गर्भ निरोधक गोलियां

राज्य सरकार के अधिकारियों, सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों और राज्य सरकार के प्रतिनिधियों की ओर से भी इन बहादुरों को श्रद्धांजलि दी गई। शोपियां में जो दो जवान शहीद हुए हैं उनके नाम सिपाही गावई सुमेध वामन और सिपाही इलियाराजी पी हैं। दोनों की उम्र 25 वर्ष थी। सिपाही वामन वर्ष 2011 में सेना में शामिल हुए थे। 

महाराष्ट्र के अकोला गांव के रहने वाले सिपाही वामन के घर में उनके माता-पिता के अलावा एक भाई और एक बहन है। वहीं सिपाही इलियाराजा तमिलनाडु के शिवागंगी जिले के कनडानी गांव के रहने वाले थे। वर्ष 2012 में वह सेना का हिस्सा बने। उनके घर में उनके माता-पिता के अलावा उनकी पत्नी और एक बहन है। दोनों जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद इनके शवों को गृहनगर के लिए रवाना कर दिया गया। यहां पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ इनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended