संजीवनी टुडे

News

मोसुल में जारी मिशन आईएस को परास्त करने के लिए 'निर्णायक पल' : अमेरिका

Sanjeevni Today 17-10-2016 11:53:20

वॉशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री एश्टन कार्टर ने कहा है कि इराकी शहर मोसुल को आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के कब्जे से वापस लेने के लिए चलाया जा रहा अभियान इस जिहादी समूह को हराने की दिशा में अहम कदम हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

कार्टर ने इराक के लिए समर्थन जारी रखने का वादा करते हुए कल एक बयान में कहा ‘‘आईएसआईएस को परास्त करने के लिए यह एक निर्णायक पल है।’’ उन्होंने कहा ‘‘हमें पूरा विश्वास है कि हमारे इराकी भागीदार मोसुल और शेष इराक को आईएसआईएस के क्रूर शिकंजे से मुक्त कराने में एवं हमारे साझा शत्रु के खिलाफ अवश्य जीतेंगे।’’ कार्टर ने जोर देते हुए कहा ‘‘इस कठिन लड़ाई में अमेरिका और शेष अंतरराष्ट्रीय गठबंधन इराकी सुरक्षा बलों, पेशमेरगा लड़ाकों और इराक की जनता के साथ खड़े हैं।’’ 

इराक के उत्तरी शहर मोसुल में जून में आईएस प्रमुख अबु बकर अल बगदादी ने खलीफा शासन लगाने का ऐलान किया था तथा इराक और सीरिया के बड़े हिस्से पर आईएस ने कब्जा कर लिया था। तब से ईरान और अमेरिका नीत गठबंधन के सहयोग से इराकी बलों ने आईएस के कब्जे से काफी हिस्से को मुक्त कराते हुए अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है। मोसुल इराक में इस चरमपंथी समूह का अंतिम बड़ा गढ़ है।

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: फेसबुक पर ऑनलाइन दोस्ती .. और फिर इस तरह दे डाला खुनी वारदात को अंजाम!

यह भी पढ़े: OMG! इस गांव में लड़कियां अपने मां-बाप के सामने बनाती है शारीरिक संबंध

More From world

Recommended