loading...
हाईटेक भिखारी: क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भीख लेता हैं यह भिखारी! OMG: दो रुपये के पीछे हुई हाथापाई, वृद्ध ने गवाई जान! ‘कृत्रिम दिल’ की बदौलत 555 दिनों तक जीते रहे ब्रिटेन के लार्किन! गोलगप्पे का स्वाद बढ़ाने के लिए कर डाला ये हैरान कर देने वाला काम! OMG: TV का रिमोट चुराने पर हो गयी 22 साल की जेल! ये हैं भारत के 7 करोड़पति भिखारी, जानें रोज की कमाई? सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने करवाया था इस किले का निर्माण, दीवारों से खून.. जानें इतिहास भारत में मुस्लिम दूसरा सबसे बड़ा बहुसंख्यक: आजाद VIDEO: इस फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका निभायेंगे सुशांत सिंह डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 65 रुपये के स्तर पर आया केजरीवाल सरकार ने दिया था निगम का संपत्ति कर बढ़ाने का निर्देश : मनोज तिवारी संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, हत्या का आरोप नेता सदन के तौर पर योगी तो उनके ठीक सामने नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे रामगोविंद चौधरी हथियार सहित शातिर बदमाश गिरफ्तार अवैध देशी शराब की 51 पेटियां बरामद राजा भइया की कोठी पर सजा दरबार, शिकायतों के निस्तारण का कड़ा निर्देश अमर कालोनी : धारदार हथियार से महिला की हत्या PICS: बॉलीवुड की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां डाकघर बैंक हुआ हिट, दो दर्जन बड़े बैंक चाहते है जुड़ना मगरा व मेवात क्षेत्र की 300 ग्राम पंचायत मुख्यालयों को स्मार्ट विलेज के रूप में किया जाएगा विकसित, ग्राम सेवक का पदनाम होगा ग्राम विकास अधिकारी
अरुण जेटली होंगे सुषमा स्वराज की जगह हार्ट ऑफ एशिया में प्रतिनिधि
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 08:39:11 AM
1 of 1

नई दिल्ली। छठेहार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे। यह सम्मेलन 3-4 दिसंबर को अमृतसर में होने वाला है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बीमार होने के कारण शामिल नहीं हो सकेंगी। सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी संयुक्त रूप से करेंगे। पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज इसमें शामिल होंगे। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बुधवार को बताया कि सम्मेलन में 40 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे जिनमें आठ देशों के विदेश मंत्री हैं। सुषमा स्वराज पिछले साल दिसंबर में हुए पांचवें सम्मेलन में शामिल हुई थीं। भारत और अफगानिस्तान के प्रवक्ताओं ने बताया कि सम्मेलन में पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे आतंकवाद पर चर्चा होगी। शनिवार से शुरू हो रहे सम्मेलन में पाकिस्तान के खिलाफ कदम उठाने पर भी बात होगी। जिन देशों के प्रतिनिधि आएंगे उनमें चीन, अमेरिका, रूस, पाकिस्तान और ईरान भी शामिल हैं। यह सम्मेलन नगरोटा में सेना के बेस कैंप पर आतंकी हमले की छाया में हो रहा है। 

यह भी पढ़े : INTERVIEW देने गया था ये कपल लेकिन हुआ वो जो कर देगा हैरान, VIDEO
यह भी पढ़े : रॉल्स रॉयस जैसी 378 कारों का मालिक होते हुए भी यह ब्यक्ति करता है बाल काटने का काम..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.