संजीवनी टुडे

News

सृजन घोटाला पर बोले सुशील मोदी - सरकारी खातों के बैंक स्टेटमेंट हो अपडेट

Sanjeevni Today 13-08-2017 17:38:10

पटना। भागलपुर के सृजन घोटाले को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक निर्देश जारी किया है। उन्होंने राज्य के सभी जिलाधिकारियों, प्रधान सचिवों को अपने बैंक खातों के बैंक स्टेटमेंट को अपडेट कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अधिकारी बैंक स्टेटमेंट का मिलान अपनी कैश बुक से करवा लें। मोदी द्वारा बहुत सख्ती से यह आदेश जारी किया गया है कि अगर बैंक स्टेटमेंट और कैश बुक में किसी तरह की कोई भी छेड़छाड़ पाई गई तो आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

बिहार के एनजीओ घोटाले की रकम के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। मुख्य सचिव के आदेश पर सभी सरकारी विभाग अपने लेन-देन और हिसाब-किताब बैंक विवरणी से मिलान करने में जुटे हैं। इस बीच, भागलपुर के डीएम आदेश तितिरमारे के मुताबिक इस बाबत अब तक सात एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। इनमें कुल 700 करोड़ रुपये का चूना सरकारी खजाने को लगाने के आरोप हैं। एक एफआईआर सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक ने भी लिखवाई है, जिसमें 48 करोड़ रूपए सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के खाते में गलत तरीके से ट्रांसफर किए गए। मामले में कुल आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

यह भी पढ़े: अब महिलाओं के अलावा पुरुष भी ले सकेंगे गर्भ निरोधक गोलियां

बता दें कि राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सृजन घोटाले को लेकर सुशील कुमार मोदी पर आरोप लगाया है। राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर राजद इस घोटाले को लेकर सुशील मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी और यह मांग करेगी कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए। इस मामले को लेकर आरजेडी 13 अगस्त को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर इस घोटाले में सुशील मोदी की संलिप्तता को लेकर प्रदर्शन करेगी और मांग करेगी कि इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended