संजीवनी टुडे

News

सुशासन बाबू 300 करोड़ के NGO घोटले की हो जाँच: लालू यादव

Sanjeevni Today 11-08-2017 19:48:51

पटना। बिहार में 300 करोड़ का एनजीओ घोटाला सामने आया है। सरकारी विभाग के बैंक खातों से एक एनजीओ के खाते में पैसा ट्रांसफ़र किया जा रहा था। इस मामले में अब तक 3 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। एफ़आईआर में कई बैंक अधिकारी और सृजन नाम के एनजीओ का नाम शामिल है। शुरुआती जांच में कई ज़िला अधिकारियों की भूमिका भी शक के दायरे में है। 

सभी ज़िला अधिकारियों को सारे अकांउट की जांच करने का निर्देश दिया गया है। इस घोटाले को लेकर लालू यादव ने कहा कि ये घोटाला 1000 करोड़ से भी बड़ा है। सुसुशासन बाबू जो जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले पानी-पानी हो गए हैं। ये घोटाला नीतीश कुमार और सुशील मोदी के शासनकाल में हुआ।

लालू प्रसाद ने रांची के राजकीय अतिथिशाला में कहा कि भागलपुर में सृजन नाम के एनजीओ ने 300 करोड़ का घोटाला किया। इस एनजीओ की प्रमुख मनोरमा देवी हैं। इस एनजीओ के माध्यम से 2005-2016 के दौरान पैसे की निकासी की गयी। इस दौरान सुशील मोदी बिहार के वित्त मंत्री थे। मोदी ने यह सब होने दिया और इस पर कभी रोक लगाने की कोशिश नहीं की। 

उन्होंने कहा कि भागलपुर में नीतीश कुमार और सुशील मोदी के संरक्षण में पशुपालन में बड़ा घोटाला हुआ है। दोनों ने घोटाले का छुपाने के लिए ही गठबंधन में सरकार बनाई थी। शुरुआती जांच में तीन सौ करोड़ का घोटाला सामने आया था। लालू ने कहा कि इसकी जांच ईमानदारी से की जाए तो एक हजार करोड़ से भी अधिक का घोटाला सामने आएगा।  उन्होंने कहा कि यह घोटाला केवल भागलपुर में ही नहीं बल्कि बिहार के अन्य जिलों में भी हुआ है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended