संजीवनी टुडे

News

एशेज सीरीज: इंग्लैंड की वापसी, कप्तान जो रूट ने जड़ा अर्धशतक

Sanjeevni Today 05-12-2017 22:13:34

नई दिल्ली। एशेज के दूसरे डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड की सारी जीत की उम्मीदें कप्तान जो रूट (67`) पर आकर टिक गई हैं, जिसने जीत के लिए मिले 353 के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 176 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के पास अब भी छह विकेट बाकी हैं और वह जीत से 178 रन दूर है।

ये भी पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से जीत हासिल कर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। अपने स्टार गेंदबाजों जेम्स एंडरसन (5/43) और क्रिस वोक्स (4/36) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 138 रनों पर समाप्त कर दी, इंग्लैंड के सामने अब 353 रनों का लक्ष्य था। 

ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, एशेज सीरीज, करारी शिकस्त Brisbane, Australia, England, Ashes series, defeat

इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत हालांकि, अच्छी नहीं रही। उसे 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने तीन विकेट गंवाने पड़े, एलिस्टर कुक (16) के रूप में इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा। उन्हें नाथन लॉयन ने पगबाधा आउट किया, इसके बाद, मिशेल स्टॉर्क ने जेम्स विंसे (15) और मार्क स्टोनमैन (36) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

इसके बाद, कप्तान रूट ने डेविन मलान (29) के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। दोनों ने 78 रनों की संतुलित साझेदारी कर टीम को 169 के स्कोर तक पहुंचाया, इसी स्कोर पर पैट कमिंस ने मलान को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। मलान के आउट होने को बाद रूट ने वोक्स के साथ मिलकर स्टंप्स तक बिना कोई अन्य विकेट गंवाए टीम को 176 के स्कोर तक पहुंचाया. वोक्स पांच रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended