राशिफल : 19 अक्टूबर : कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें दिवाली: लक्ष्मी पूजन के बाद घर में शंख तथा घंटी को बजाना होता है शुभ देश और दुनिया के इतिहास में 19 अक्टूबर की महत्वपूर्ण घटनाएं शाम होते ही एक लाख 71 हजार दीयों से जगमगा उठेगा अयोध्या दीपावली पर लक्ष्मी पूजन करने की संपूर्ण विधि दिवाली स्पेशल: मां लक्ष्मी की कृपा बनाये रखने के लिए घर में होनी चाहिए ये 5 चीजें दीपावली शुभ मुहूर्त: शाम सवा सात बजे से सवा नौ बजे तक दीपावली पर्व: आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट ये बेहतरीन और आसान रंगोली डिजाइन कर सकते हैं आपकी दिवाली को रंगीन दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त दीपावली विशेष : क्या आपको पता है दीवाली शब्द की उत्पति कहा से हुई है ? हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट उपराष्ट्रपति की जयपुर यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक टीम इंडिया ने ऐसे मनाया पांड्या का बर्थडे, वीडियो देख कर हंसी के मारे हो जाओगे लोट पॉट आज बाजार का हीरो रहा रिलायंस इंडस्ट्रीज, निवेशकों ने कमाए 27000 करोड़ ... SBI ने पेश किया दिवाली ऑफर, मुफ्त में दे रहा है Mi Max 2 दिवाली से एक दिन पहले सोने की कीमतों में 290 रुपए की हुई बढ़ोतरी अयोध्या में 2019 तक राम मंदिर बनने के योगी आदित्यनाथ ने दिए संकेत युवराज सिंह पर उनकी भाभी ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, कराया केस दर्ज यहां दहकते हुए अंगारों पर चलकर भक्तों ने किए माता के दर्शन
स्पिनफैड के श्रमिकों को ले-ऑफ वेजेज के रूप में मिलेंगे 5.07 करोड़ रुपये
sanjeevnitoday.com | Friday, August 11, 2017 | 09:32:03 PM
1 of 1

जयपुर। सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने शुक्रवार को बताया कि स्पिनफैड की बन्द इकाइयों गुलाबपुरा, गंगापुर एवं हनुमान गढ़ के लगभग एक हजार श्रमिकों को ले-ऑफ वेजेज का भुगतान सितम्बर, 2016 से किया जाएगा और इसके लिए आज 5.07 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत कर दी गई है और एक सप्ताह में सभी श्रमिकों को भुगतान कर दिया जाएगा। 

किलक ने बताया कि इन श्रमिकों की मांग थी कि उन्हें ले-ऑफ वेजेज का भुगतान किया जाए। राज्य सरकार ने श्रमिकों एवं उनके परिवारों के भरण पोषण एवं हित में निर्णय लेते हुए यह राशि स्वीकृत कर दी है। उन्होंने बताया कि फैडरेशन के 1099 श्रमिकों एवं 45 स्टाफ कर्मचारियों के आवेदन पर स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति दी गई है जिसके लिए 52.56 करोड़ रुपये का भुगतान स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति लेने वाले सभी श्रमिक एवं कर्मचारियों को कर दिया गया है। 

यह भी पढ़े: इन अजीबोगरीब तस्वीरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

सहकारिता मंत्री ने बताया कि फैडरेशन के शेष रहे योग्यताधारी 689 श्रमिकों को शिक्षा विभाग में अंतरिम व्यवस्था के लिए 6 माह तक विपरित प्रतिनियुक्ति के लिए लगाने हेतु वित्त विभाग ने स्वीकृति जारी कर दी है और शीघ्र ही शिक्षा विभाग से आदेश जारी होंगे। उन्होंने बताया कि 6 माह के दौरान शिक्षा विभाग में विपरित प्रतिनियुक्ति पर लगे श्रमिकों को सहकारी संस्थाओं, निगमों, पंचायती राज संस्थाओं एवं स्वायत्तशासी संस्थाओं में रिक्त पदों पर प्रतिनियुक्ति कर समायोजन किया जाएगा। 

किलक ने बताया कि 689 श्रमिकों में से 219 श्रमिकों एवं 63 स्टाफ कर्मचारियों को सहकारी संस्थाओं में प्रतिनियुक्त करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं और उसके बाद में इनका समायोजन संबंधित संस्थाओं में कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्पिनफैड की इकाइयां बन्द होने के कारण श्रमिकों एवं परिवारजनों की आजीविका का संकट खड़ा हो गया था, इसको ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग में अंतरिम व्यवस्था के तहत श्रमिकों को लगाया जा रहा है ताकि उनको वेतन मिल जाए एवं परिवार का भरण पोषण सुचारू रूप से हो सके।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.