‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम हुए, यह हैं वजह सागरिका संग विवाह बंधन में बंधने पर जहीर को इस खिलाड़ी ने दी ये नेक सलाह... 27 नवंबर को गुजरात में PM मोदी, पांच दिन में 17 जनसभाओं को करेंगे संबोधित अक्टूबर में किराया बढ़ाने की वजह से दिल्ली मेट्रो में रोजाना घटे 3 लाख यात्री लिखे गए नोट होंगे वैध: RBI
जयपुर शहर में बनेंगे चालीस स्मार्ट पार्किंग स्थल
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 03:16:21 PM
1 of 1

जयपुर। गुलाबीनगर जयपुर के 40 से अधिक पार्किंग स्थलों को स्मार्ट पार्किंग स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। यह काम अगले वर्ष जनवरी से शुरू होगा। स्मार्ट सिटी ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान के तहत यह काम होगा। 

स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं स्मार्ट सिटी जयपुर के अध्यक्ष डॉ. मनजीत सिंह ने यह जानकारी दी। इसी प्रकार पŽब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए स्मार्ट कार्ड रियल टाइम इंफोरमेंशन डिस्प्ले का कार्य जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन लिमिटेड (जेसीटीसीएल) के साथ शीघ्र शुरू किया जाएगा। 

इसके लिए शहर में इंटीग्रेटेड एण्ड कमांड सेंटर भी बनाया जाएगा जहां स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे सभी आधारभूत कार्यक्रमो को सेंसर से जोड़ जाएगा एवं इनकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी।

एलएंडटी के अध्यक्ष एवं उप-महाप्रबंधक एस.एन. सुब्रमण्यन ने कहा कि हम जयपुर को देश का पहला स्मार्ट शहर बनाने के अभियान से जुड़कर उत्साहित हैं। सरकार द्वारा देश के 100 शहरों को स्मार्ट बनाने की योजना से देश भविष्य के लिए तैयार होगा। इस घोषणा से हमें भी इस मुहिम में भागीदार बनने का मौका मिला है।

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.