पिछले 900 सालों से वीरान है खजुराहो, जानिए इसके पीछे की कहानी! चोटी काटने की अफवाह पर पूरी तरह लगाम: सृष्टिधर महतो बस कुछ घंटे का इंतजार और फिर ऐसे 500 रुपये में बुक करवा सकते है Jio 4g Phone गोदभराई पर गुलाबी रंग का लहंगा पहने नजर आई ईशा बाल अपराध दिनों-दिन बढ़ रहा है, बच्चों पर बड़े गिरोह का शिकंजा नेपाल के प्रधानमंत्री 'शेर बहादुर देउबा' भारत दौरे पर, PM मोदी के साथ हुए 8 समझौते वीडियो : आज के दिन जन्मा था यह वीर शहीद जानिये जीवन से जुड़े कुछ तथ्य कुत्ते की मौत, पुरे विधि-विधान से लोगों ने किया अंतिम संस्कार Video: 'बादशाहो' का नया गाना 'होशियार रहना तेरे नगर में चोर आवेगा' हुआ रिलीज एक बार फिर निया शर्मा ने हॉट तस्वीरो से इंस्टाग्राम पर लगाई 'आग' आर.बी.आई. कल जारी करेगा 200 रुपए का नोट #LIVE INDvsSL: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि ने बॉयफ्रेंड संग रचाई शादी एक ऐसी छिपकली, जो मरने के बाद भी रहती है जीवित पाक से होने वाली टी-20 सीरीज में खेल सकते हैं कोलिंगवुड बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप की खबरों पर काइली जेनर ने तोड़ी चुप्पी ...तो इसलिए किंग खान ने वुमेन क्रिकेट टीम की कप्तान से मांगी माफी चीन ने दोबारा किया कमाल, बना डाली 30 मंजिला इमारत विश्व के उत्थान के लिए समान लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्ध होना जरुरी - बहाई धर्म डॉलर के मुकाबले रूपये में हुई 7 पैसे की बढ़ोतरी
ग्रामीण विकास में प्रभावशाली पहल के लिए राजस्थान को मिले छह राष्ट्रीय अवार्ड
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 10:44:18 PM
1 of 1

जयपुर। ग्रामीण विकास में प्रभावशाली पहल के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राजस्थान को छह राष्ट्रीय अवार्ड प्रदान किए गए हैं। 

 

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सोमवार को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में केन्द्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राम कृपाल यादव ने राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज सुदर्शन सेठी और ग्रामीण विकास सचिव रोहित कुमार के साथ ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक समित शर्मा, कोटा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुगल किशोर मीना और टोंक जिले के बगड़वा ग्राम पंचायत के सरपंच बन्ना लाल गुर्जर को ट्रॉफी और प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। 

राष्ट्रीय रूरल लाईवली हुड्स मिशन (एन.आर.एल.एम.) के अंतर्गत नरेगा कन्र्वजन के क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए राजस्थान मिशन के निदेशक और ग्रामीण विकास सचिव रोहित कुमार को सम्मानित किया गया। 

मनरेगा के अंतर्गत राजस्थान को चार पुरस्कार प्रदान किए गए। इनमें पारदर्शिता और जवाबदेही तथा कन्वर्जन क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव (ग्रामीण विकास) सुदर्शन सेठी और ग्रामीण विकास सचिव रोहित कुमार ने पुरस्कार सम्मान ग्रहण किया। इसी प्रकार कोटा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुगल किशोर मीना और टोंक जिले के बगड़वा ग्राम पंचायत के सरपंच बन्ना लाल गुर्जर को भी इसी श्रेणी में सम्मानित किया गया। 

नेशनल सोशियल असिसटेंस प्रोग्राम के अंतर्गत पेंशन क्षेत्र में बढ़िया कार्य प्रदर्शन के लिए राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक समित शर्मा को पुरस्कार प्रदान किया गया है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.