संजीवनी टुडे

News

कोहली टेस्ट मे दुनिया के तीसरे सर्वश्रेष्ठ

संजीवनी टुडे 30-11-2016 21:03:43

Kohli the worlds third best Test player

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट मे अपना लोहा मनवा चुके है।  आईसीसी की तजा टेस्ट रैंकिंग मे विराट अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग न.3 पर आ चुके है। 
कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 15वें स्थान से की थी और अपनी रैंकिंग में तेजी से सुधार किया।  वह अब तक सीरीज में तीन मैचों में 405 रन बना चुके हैं। 

चेतेश्वर पुजारा आठवें स्थान पर काबिज हैं।  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ शीर्ष पर चल रहे हैं।  इंग्लैंड के जो रूट दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. उनके कोहली से 14 अंक अधिक हैं।  मोहाली में 89 और 15 रन की पारियां खेलने के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो तीन स्थान के फायदे से शीर्ष 10 में जगह बनाते हुए नौंवे नंबर पर पहुंच गये हैं। 

इस बीच भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों और आलराउंडर दोनों की रैंकिंग सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। 

अश्विन ने 493 अंक के साथ टेस्ट आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज आलराउंडर जाक कैलिस के 2008 में संन्यास लेने के बाद कोई खिलाड़ी आलराउंडरों की सूची में इतने अंक हासिल नहीं कर पाया है।  अश्विन गेंदबाजों की सूची में 891 अंक के साथ शीर्ष पर हैं।  उन्होंने दूसरे स्थान पर मौजूद श्रीलंका के बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ पर 24 अंक की बढ़त बना रखी है। 

अश्विन के अलावा उनके स्पिनर जोड़ीदार रविंद्र जडेजा भी गेंदबाजी और आलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं।  जडेजा गेंदबाजों की सूची में सातवें स्थान पर चल रहे हैं जबकि मोहाली में 90 रन की पारी खेलने के बाद वह आलराउंडरों की सूची में दो स्थान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। 

यह भी पढ़े: इस शख्स का परिवार इतना बड़ा की बनाने पड़े 100 कमरे, फिर...

यह भी पढ़े: व्हेल मछली की उल्टी ने इन गरीब मछुआरों को बनाया करोड़पति

यह भी पढ़े: खतरनाक जानवर को पलक झपकते ही पकड़ लेता ये युवक, पकडऩे में हासिल है महारत

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended