संजीवनी टुडे

News

रिवर फ्रंट घोटाले की होगी CBI जांच, CM योगी ने दी मंजूर

Sanjeevni Today 19-06-2017 08:37:37

लखनऊ। अब CBI के हवाले गोमती रिवर फ्रंट प्रॉजेक्ट में हुई अनियमितताओं की जांच की जाएगी। खबरों के मुताबिक खन्ना समिति की रिपोर्ट देखने के बाद CM की ओर से इसको हरी झंडी मिल गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  इसे गंभीरता से लेते हुए CBI जांच की सिफारिश मंजूर कर ली है। योगी सरकार ने रिवर फ्रंट मामले में न्यायिक समिति की जांच के बाद दोषियों की जिम्मेदारी तय करने के लिए नगर विकास विभाग मंत्री सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में हाई पावर कमिटी बनाई थी। 

 


खन्ना समिति ने रिपोर्ट में दोषियों पर कार्रवाई के लिए CBI जांच की सिफारिश की है। इस समिति की रिपोर्ट के मुताबिक इस परियोजना में सरकारी धन का काफी गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे है ।  ऐसे में इस परियोजना की CBI जांच होनी चाहिए। हालांकि रिपोर्ट में समिति किसी की जिम्मेदारी तय नहीं कर सकी। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खन्ना समिति की इस रिपोर्ट पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

 गौरतलब है कि इस मामले में नेताओं को शुरुआत से क्लीनचिट दी जा रही थी। अब जब जांच CBI के हाथ में होगी तो नेताओं के भी इसके जद में आने की संभावना है। माना जा रहा है कि अब परियोजना के कैबिनेट अप्रूवल से लेकर हर आदेश की जांच होगी।

Watch Video

More From national

Recommended