संजीवनी टुडे

News

बगावती तेवर के कारण राज्यसभा में जदयू के नेता पद से हटाए गए शरद यादव

Sanjeevni Today 13-08-2017 08:09:39

नई दिल्ली। शरद यादव के बगावती सुर की वजह से पार्टी ने उन्हें राज्‍यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आर.सी.पी.सिंह को राज्यसभा में जदयू का नेता बनाया गया है।

यह भी पढ़े:गोरखपुर: BDR मेडिकल कॉलेज में सिस्टम की लापरवाही ने ली 30 बच्चों की जान
आज सुबह 10 बजे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से बातचीत कर पार्टी के जरिये इस संबंध में पत्र देकर सूचित किया गया है कि पार्टी ने राज्यसभा में शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह को अपना नेता चुना है।


गौरतलब है कि राज्यसभा में जदयू के 10 सदस्य हैं । बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस से गठबंधन तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सरकार बनाने के श्री नीतीश कुमार के फैसले के बाद से श शरद यादव के अलावा दो अन्य सदस्य अली अनवर और केरल के वीरेन्द्र कुमार बागी हो गये । पार्टी ने कल ही श्री अली अनवर को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण निलंबित कर दिया था ।

इन सभी के बीच जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने पार्टी के फैसले को सही बताते हुए कहा है कि शरद यादव पर कार्रवाई करना अनिवार्य था। वह बिना किसी कारण पार्टी के खिलाफ बोल रहे थे। दरअसल वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की भाषा बोल रहे हैं और श्री लालू प्रसाद यादव के भ्रष्टाचार में उनका साथ दे रहे हैं। ऐसे में पार्टी नेतृत्व का उनपर कार्रवाई करना उचित है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

Watch Video

More From national

Recommended