AC में रहने की आदत आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक पनीर खाने का सही समय और फायदे घंटो तक गेम खेलना स्वास्थ्य के लिए खतरनाक कपूर के तेल से दूर करे डैंड्रफ की समस्या आपकी बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करेगा ये फेस पैक महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं मिताली राज : शिवराज सिंह विश्व बैंक की टीम के सदस्यो ने की शिक्षा मंत्री देवनानी से मुलाकात 78 हजार निजी विद्यालयों के अप्रशिक्षित शिक्षकों को भी करनी होगी टीचर ट्रेनिंग प्रो कबड्डी लीग 2017: तमिल थलाइवाज और हरियाणा स्टीलर्स का मुकाबला 25-25 से रहा ड्रा बांग्लादेश में जाने ले रहा है बाढ़, 30 की मौत लाल किला पर रही राजस्थानियो की धूम, जयहिंद के साथ जय जय राजस्थान की रही गूंज... BCCI के शीर्ष अधिकारियों को हटाने की सीओए ने SC से की मांग हिजबुल मुजाहिदीन को अमेरिका ने विदेशी आतंकवादी संगठन किया घोषित INDvsSL: वनडे सीरीज में रोहित शर्मा बने उपकप्तान, कहा- मौके का उठाऊंगा फायदा जयपुर की कई कॉलोनियों में शुक्रवार को नहीं होगी बीसलपुर पानी की सप्लाई तिरंगे के सम्मान में नक्सली भी पीछे नहीं, दी सलामी टीम इण्डिया के ‘गब्बर’ श्रीलंका की सड़को पर ऑटो चलाकर उठा रहे है लुफ्त इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का स्वच्छता पखवाड़ा सम्पन्न जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर मारा छापा, सात लोगों को किया गिरफ्तार शारापोवा को मिली वाइल्ड कार्ड इंट्री, यूएस ओपन में खेलेगी पहला ग्रैंड स्लेम
बगावती तेवर के कारण राज्यसभा में जदयू के नेता पद से हटाए गए शरद यादव
sanjeevnitoday.com | Sunday, August 13, 2017 | 08:09:39 AM
1 of 1

नई दिल्ली। शरद यादव के बगावती सुर की वजह से पार्टी ने उन्हें राज्‍यसभा में पार्टी के नेता पद से हटा दिया है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आर.सी.पी.सिंह को राज्यसभा में जदयू का नेता बनाया गया है।

यह भी पढ़े:गोरखपुर: BDR मेडिकल कॉलेज में सिस्टम की लापरवाही ने ली 30 बच्चों की जान
आज सुबह 10 बजे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से बातचीत कर पार्टी के जरिये इस संबंध में पत्र देकर सूचित किया गया है कि पार्टी ने राज्यसभा में शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह को अपना नेता चुना है।


गौरतलब है कि राज्यसभा में जदयू के 10 सदस्य हैं । बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस से गठबंधन तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सरकार बनाने के श्री नीतीश कुमार के फैसले के बाद से श शरद यादव के अलावा दो अन्य सदस्य अली अनवर और केरल के वीरेन्द्र कुमार बागी हो गये । पार्टी ने कल ही श्री अली अनवर को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के कारण निलंबित कर दिया था ।

इन सभी के बीच जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने पार्टी के फैसले को सही बताते हुए कहा है कि शरद यादव पर कार्रवाई करना अनिवार्य था। वह बिना किसी कारण पार्टी के खिलाफ बोल रहे थे। दरअसल वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की भाषा बोल रहे हैं और श्री लालू प्रसाद यादव के भ्रष्टाचार में उनका साथ दे रहे हैं। ऐसे में पार्टी नेतृत्व का उनपर कार्रवाई करना उचित है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.