घर पर बनाइये आलू-पनीर के स्वादिस्ट कोफ्ते लोगो के बहानों के जरिए ही जागरूक करने की कोशिश की जाएगी: ट्रैफिक पुलिस जरुरतमंदो के लिए सुषमा का बहुत बड़ा दिल, 33 बच्चों को वीजा देने का किया फैसला ल्यूग वर्ल्ड कप: केशवन ने की 6ठी बार ल्यूग क्वालीफाई अगर सपने में दिखती दे ये चीजें तो समझो चमकने वाली है आपकी किस्मत कांग्रेस प्रचारकों की लिस्ट जारी, टॉप 5 में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत रैना की टीम इंडिया में वापसी पर मड़राया संकट, रणजी में भी रहे फ्लॉफ़ सोनिया के आरोपों पर जेटली का पलटवार... यौन अपराधों में वर्जीनिया राज्य में ‘नूर फालिक’ नौसैनिक अड्डा शामिल अपराधी बेखौफ होकर दे रहे हैं वारदातों को अंजाम: रंजीत राजपाल यादव ने फेरे लिए थे वही पर बेटी की रचाई शादी, जानिए... ‘मददगार’ CRPF हेल्पलाइन अब दिल्ली में भी... शाहिद ने गोवा 'फिल्म फेस्टिवल' में फिल्म पद्मावती पर दिया ये बयान सांवलेपन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये नुस्खे VIDEO : शिवराज सिंह ने कहा- MP में रिलीज नहीं होगी पद्मावती बम डिफ्यूज करते वक्त हुआ बड़ा हादसा, ASI सहित दो जवानो की हुई मौत भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर मचा कोहराम, जानिए क्या है मामला? दिल्ली मेट्रो के इन स्टेशनों पर लगेज में बड़े बैग ले जाने पर लग सकती है रोक आप लोग खड़े न हों, अब मैं राष्ट्रपति नहीं रहा: प्रणब मुखर्जी ये योगा टीचर न्यूड होकर सिखाती है योगासन, देखे PHOTO
रामनाथ कोविंद की बेटी स्वात‍ि है एअर इंड‍िया में एयरहोस्टेस
sanjeevnitoday.com | Monday, November 13, 2017 | 03:44:48 PM
1 of 1

नई दिल्ली। जब रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बने थे तब उनकी बेटी स्वात‍ि ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाले एअर इंड‍िया के बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में एयरहोस्टेस के रूप में जॉब करती थी। लेकिन अब सुरक्षा कारणों के चलते एयर इंडिया ने उनकी ड्यूटी को ग्राउंड ड्यूटू में बदल दिया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ये फैसला उनकी सुरक्षा के कारणों को देखते हुए लिया गया है।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

    

वे यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ईस्ट में जाने वाली फ्लाइट्स में जाती थीं।स्वाति ने पिता रामनाथ कोविंद के प्रेसिडेंट पद के लिए नॉमिनेट होने के बाद स्पेशल लीव ली थी। जानकारी के मुताबिक, उन्हें अब एअर इंडिया के हेड ऑफिस के को-ऑर्डिनेटर डिपार्टमेंट में शिफ्ट किया गया है। 

एअर इंड‍िया के एक सूत्र ने बताया था कि स्वाति हमारे सबसे अच्छे क्रू मेंबर्स में से एक हैं। वे अपना सरनेम ‘कोव‍िंद’ अपने नाम के साथ नहीं लिखती हैं, उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में भी मां का नाम सविता और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है।

स्वाति के मामा सी. शेखर एयरलाइन से इन-फ्लाइट सुपरवाइजर के तौर पर रिटायर हुए हैं। शेखर एअर इंड‍िया केबिन क्रू एसोसिएशन (AICCA) के उपाध्यक्ष थे। अपनी पहचान छुपाई की बात पर उन्होंने कहा था कि बचपन से ही पिता ने उन्हें स्वावलंबी बनने की सीख दी है, इसलिए अपनी पहचान छिपाई। 

जब रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली तो 10 अकबर रोड पर उनकी पत्नी सविता, बेटी स्वाति, बेटे प्रशांत के अलावा पोता-पोती और बहू भी मौजूद थे। उस समय स्वाति ने बताया था कि कभी नहीं सोचा था कि मेरे पिता राष्ट्रपति बनेंगे।

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

रामनाथ कोव‍िंद के अभिनंदन समारोह में बेटी भी थी मौजूद
प्रेसिडेंट पद के लिए रामनाथ की जीत के बाद दिल्ली में उनकी फैमिली के लोग उनके अभिनंदन समारोह के वक्त 10 अकबर रोड पर मौजूद थे। यहां उनकी पत्नी सविता, बेटी स्वाति, बेटे प्रशांत के अलावा पोता-पोती और बहू भी मौजूद थे। उस समय स्वाति ने बताया था कि कभी नहीं सोचा था कि मेरे पिता राष्ट्रपति बनेंगे।

जब पहली बार एनडीए ने उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। जिस दिन से उन्हें समर्थन मिला, वो अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थे। एनडीए ही नहीं, कई दूसरे दलों ने भी पिता का समर्थन किया है।
 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.