संजीवनी टुडे

News

रामनाथ कोविंद की बेटी स्वात‍ि है एअर इंड‍िया में एयरहोस्टेस

संजीवनी टुडे 13-11-2017 15:44:48

Ramnath Kovinds daughter Swati is Airhostess in Air India

नई दिल्ली। जब रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बने थे तब उनकी बेटी स्वात‍ि ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाले एअर इंड‍िया के बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में एयरहोस्टेस के रूप में जॉब करती थी। लेकिन अब सुरक्षा कारणों के चलते एयर इंडिया ने उनकी ड्यूटी को ग्राउंड ड्यूटू में बदल दिया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ये फैसला उनकी सुरक्षा के कारणों को देखते हुए लिया गया है।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

    

वे यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ईस्ट में जाने वाली फ्लाइट्स में जाती थीं।स्वाति ने पिता रामनाथ कोविंद के प्रेसिडेंट पद के लिए नॉमिनेट होने के बाद स्पेशल लीव ली थी। जानकारी के मुताबिक, उन्हें अब एअर इंडिया के हेड ऑफिस के को-ऑर्डिनेटर डिपार्टमेंट में शिफ्ट किया गया है। 

एअर इंड‍िया के एक सूत्र ने बताया था कि स्वाति हमारे सबसे अच्छे क्रू मेंबर्स में से एक हैं। वे अपना सरनेम ‘कोव‍िंद’ अपने नाम के साथ नहीं लिखती हैं, उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में भी मां का नाम सविता और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है।

स्वाति के मामा सी. शेखर एयरलाइन से इन-फ्लाइट सुपरवाइजर के तौर पर रिटायर हुए हैं। शेखर एअर इंड‍िया केबिन क्रू एसोसिएशन (AICCA) के उपाध्यक्ष थे। अपनी पहचान छुपाई की बात पर उन्होंने कहा था कि बचपन से ही पिता ने उन्हें स्वावलंबी बनने की सीख दी है, इसलिए अपनी पहचान छिपाई। 

जब रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली तो 10 अकबर रोड पर उनकी पत्नी सविता, बेटी स्वाति, बेटे प्रशांत के अलावा पोता-पोती और बहू भी मौजूद थे। उस समय स्वाति ने बताया था कि कभी नहीं सोचा था कि मेरे पिता राष्ट्रपति बनेंगे।

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

रामनाथ कोव‍िंद के अभिनंदन समारोह में बेटी भी थी मौजूद
प्रेसिडेंट पद के लिए रामनाथ की जीत के बाद दिल्ली में उनकी फैमिली के लोग उनके अभिनंदन समारोह के वक्त 10 अकबर रोड पर मौजूद थे। यहां उनकी पत्नी सविता, बेटी स्वाति, बेटे प्रशांत के अलावा पोता-पोती और बहू भी मौजूद थे। उस समय स्वाति ने बताया था कि कभी नहीं सोचा था कि मेरे पिता राष्ट्रपति बनेंगे।

जब पहली बार एनडीए ने उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। जिस दिन से उन्हें समर्थन मिला, वो अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थे। एनडीए ही नहीं, कई दूसरे दलों ने भी पिता का समर्थन किया है।
 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From national

loading...
Trending Now
Recommended