जयललिता: संध्या से अम्मा बनने तक का सफर.. मैं संभवत पढ़ाकू हूं, अक्षय बेहद स्मार्ट हैं: ट्विंकल खन्ना तेलंगाना: मेडिकल पेपर लीक मामले में बिहार के 3 लोग गिरफ्तार गौरी खान की लंदन इवेंट की तस्वीरें देख शाहरुख के भी होश उड़ जाएंगे Video डांसर की मौत: सच सामने होते हुए भी आरोपियों को नहीं पकड़ पायी पुलिस, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप श्रद्धा कपूर हर महीने कर रही हैं लाखों खर्च, जानिए क्यों मोदी के खिलाफ चुनाव याचिका पर जज ने शुरू किया फैसला लिखाना इसलिए थी जयललिता और मोदी की नजदीकियां नोटबंदी से परेशान श्रमिकों ने घंटों तक सड़क को जाम रखा करीना कपूर ने अनिल कपूर को दी ये धमकी! हेरबर्ट: जो टीमें नाकाम रही, सही संयोजन न बना पाना रहा है! मुंबई। गोदी से निकलते वक्त झुका नौसैन्य पोत बेतवा, दो कर्मियों की मौत, 15 घायल नाभा जेल ब्रेकः एक और गिरफ्तार, नौ दिसम्बर तक पुलिस रिमांड अदिति अशोक ने एलपीजीए में खेलने के आंशिक अधिकार हासिल किए कार में आग लगने से चार दोस्तों की झुलसने से मौत एक ही घर से उठी 9 अर्थियां, सिहर उठे लोग मौद्रिक नीति की समीक्षा कल , रेपो रेट कम हो सकती है जम्मू में यूडीपी अध्यक्ष को गोली मारी, आरोपी फरार भारत के पारिख ने गिलक्रिस्ट को हराकर उलटफेर किया Video: बठिंडा में डांसर की मौत के मामले में एक युवक गिरफ्तार
रामायण संग्रहालय: अयोध्या में प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करेंगे पर्यटन मंत्री
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 07:15:01 PM
1 of 1

नई दिल्ली। सूत्रों के अनुसार  पर्यटन मंत्री महेश शर्मा रामायण संग्रहालय स्थापना के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण करने के लिए कल अयोध्या का दौरा करेंगे। इस कदम को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले हिंदुत्व समर्थक तत्वों को लुभाने के एक प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

शर्मा ने इस दौरे के पीछे राजनीतिक एजेंडा होने को कोई महत्व नहीं दिया और कहा कि यह मोदी सरकार की पर्यटन विकास योजना का हिस्सा है और इसे राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश के चुनाव से नहीं जोड़ा जाना चाहिए जहां विधानसभा चुनाव अगले वर्ष होना है।

उन्होंने कहा, ‘‘अयोध्या की मेरी यात्रा का उत्तर प्रदेश के चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। मैं वहां की यात्रा एक पर्यटन मंत्री के तौर पर कर रहा हूं। इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए बल्कि यह अयोध्या और पूरे देश में पर्यटन को सुधारने के सरकार के प्रयास का हिस्सा है।’’ शर्मा ने कहा कि संग्रहालय रामायण सरकार की पर्यटन विकास योजना  का हिस्सा होगा जिसके लिए केंद्र ने 225 करोड़ रूपये मंजूर किये हैं जिसमें से 151 करोड़ रूपये केवल अयोध्या के लिए है  कि सरकार की पर्यटन विकास योजना  का केंद्र है।

मंत्री ने कहा, ‘‘राम करोड़ों लोगों के हृदय में हैं। एक पर्यटन मंत्री के तौर पर मुझे देखना होगा कि अयोध्या का कैसे विकास हो सकता है, रामायण सरकार की पर्यटन विकास योजना का विकास किस तरह से पर्यटक के दृष्टिकोण से किया जा सकता है।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पर्यटन विकास योजना  के तहत तीन योजनाए चालू करने की घोषणा की।  

यह भी पढ़े : 30 साल तक बर्फ में दबे रहने के बावजूद भी जीवित निकला ये Toughest Animal

यह भी पढ़े : जानिये अपनी सेक्स लाइफ को कैसे बनाया जाये और भी इंटरेस्टिंग

यह भी पढ़े : इस महिला ने 1 मिनट में बदले इतने कपड़े, बनाया World Record

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.