संजीवनी टुडे

News

गुलाम नबी आजाद ने बनाया PM मोदी को निशाना, अमीर-गरीब मुद्दे को लेकर छेड़ी बात

Sanjeevni Today 11-08-2017 16:26:55

नई दिल्ली। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बात का प्रतिवाद करते हुए कहा कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन में न केवल गरीबों बल्कि आजादी के लिए अपनी सारी संपन्नता को त्याग देने वाले मोदीलाल नेहरू जैसे संपन्न लोगों के योगदान को भी नहीं भुलाया जा सकता है। उच्च सदन में नए सभापति एम वेंकैया नायडू का अभिनंदन करने के दौरान आजाद ने प्रधानमंत्री की उस टिप्पणी का सीधा उल्लेख नहीं किया जिसमें उन्होंने कहा था कि गरीब लोगों के संवैधानिक पदों तक पहुंचने से लोकतंत्र की क्षमता का पता चलता है। 

 

आजाद ने टिपण्णी करते हुए कहा कि अमीरों एवं अन्य ने देश को एक ऐसा संविधान दिया है जिसमें मामूली पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति भी राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश जैसे पदों तक पहुंच सकते हैं। देश उन अमीरों का योगदान नहीं भूल सकता जिन्होंने देश के लिए अपनी संपत्ति त्याग दी और स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने के दौरान वर्षों जेल में बिताये। 

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वेंकैया ऐसे पहले उपराष्ट्रपति बने हैं, जो इतने वर्षों तक इन्हीं लोगों के बीच पले-बढ़े। देश को पहले ऐसे उपराष्ट्रपति मिले, जो सदन की बारीकियों से वाकिफ हैं। पीएम ने बताया कि नायडू पहले ऐसे उपराष्ट्रपति हैं, जो आजाद भारत में पैदा हुए। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended