संजीवनी टुडे

News

राजनाथ ने ममता से की मुलाकात, कहा - प्रदर्शनकारी शांति रखे

Sanjeevni Today 18-06-2017 18:03:44

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दार्जिलिंग के लोगों से शांति की अपील करते हुए उनसे हिंसा नहीं करने का आग्रह किया है। गृह मंत्री की यह अपील जीजेएम चीफ विमल गुरुंग के प्रदर्शन जारी रखने की घोषणा के बाद आई है। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी पार्टियों और लोगों को आपसी मतभेदों का समाधान शांत माहौल में बातचीत के जरिए करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हिंसा का कोई स्थान नहीं है और इससे किसी भी बात का कोई समाधान नहीं होता है। आपसी बातचीत से सभी मुद्दे का समाधान हो सकता है।' गृह मंत्री ने आज पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी बातचीत की और दार्जिलिंग के हालत को लेकर चर्चा हुई। 

गुरुंग ने कहा, 'अगर पुलिस हमारे आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी तो हम अपना प्रदर्शन ओर भी उग्र कर देंगे। गौरतलब है कि एक जीजेएम कार्यकर्ता का शव लेकर हजारों प्रदर्शनकारी सेंट्रल चौकबाजार के पास जमा हुए। प्रदर्शनकारी अलग गोरखालैंड के लिए नारे लगा रहे थे। बता दें कि शनिवार को एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी। पश्चिम बंगाल के इस पर्वतीय इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। 

Watch Video

More From national

Recommended