'संयोग और वियोग' दोनों ही प्रकृति के धर्म रक्तदान के बराबर काेई दान नहीं है रघुवर दास के काल में चरमरा गई है स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क चिकित्सा शिविर में स्कूली बच्चो का स्वास्थ्य जांचा सांसद राजेश रंजन ने कहा- शिक्षा और स्वास्थ्य का राष्ट्रीयकरण होना जरूरी खंडहर घोषित हो चुकी आवासीय बिल्डिंग से मोह नहीं त्याग कर पा रहे हैं स्वास्थ्य कर्मी अनुसूचितजाति कल्याण परिषद तहसील ठियोग ने मधान क्षेत्र की उपेक्षा पर जताई नाराजगी 12 घंटे के दौरान अस्पताल में मचा दो बार बवाल, स्वास्थ्य कर्मियों में गहराया रोष 3rd ODI: इंदौर में कंगारुओं के सामने विराट सेना की निगाहे सीरीज जीत के चौके पर अपने एक्स BF रणवीर से इस अंदाज में मिली अनुष्का, देखे फोटो हर साल 1000 खिलाडिय़ों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा: खेल मंत्री प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने बेंगलुरु बुल्स को हराया ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग: भारत की पुरुष और महिला 'ए' टीम हुई रवाना कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का दाऊद को लेकर बड़ा बयान इस नए प्रोजेक्ट के लिए पत्नी संग जयपुर पहुंचे संजय दत्त, देखे फोटो शहंशापुरः पीएम ने स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा तीसरे वनडे के लिए वार्नर ने AUS के बल्लेबाजों को दिया मूल मंत्र Box office: दो दिन के भीतर ही फिल्म 'जय लव कुश' हुई हिट, कमाए 60 करोड़ पूर्व सेवादार गुरूदास का बडा खुलासा, गुरमीत को ब्लू फिल्म देखने का था शौक टीम में बल्लेबाजी क्रम को लेकर नहीं हूं चिंतित: रहाणे
राजस्थान: बिजली बचाने में अव्वल, PM मोदी जी देंगे अवार्ड !!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 08:42:45 PM
1 of 1

जयपुर। एनर्जी सेविंग परियोजना के तहत सर्वाधिक एलईडी लाईटें लगाने और बिजली की बचत करने पर प्रदेश को देश में पहला स्थान मिला है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 दिसम्बर को प्रदेश को नेशनल एनर्जी कंजरवेशन अवार्ड-2016 प्रदान करेंगे। ये अवार्ड यूडीएच मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ग्रहण करेंगे। स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव,डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि देशभर में 26 नवम्बर तक 14 लाख 23 हजार 748 एलईडी लाईटें लगाई गई थी। 

इसमें से प्रदेश में सर्वाधिक 5 लाख 37 हजार 705 एलईडी लाईट लगाई गई है। स्ट्रीट लाईट राष्ट्रीय प्रोग्राम डैशबोर्ड के अनुसार राजस्थान प्रदेश में सर्वाधिक एलईडी लाईटें लगाई गई है। दूसरेरे स्थान पर आंध्र प्रदेश तथा तीसरे स्थान पर दिल्ली है। प्रदेश में अब तक 35 शहरी निकायों में एलईडी. लाईट लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया है जिनमें झालावाड़, माउण्ट आबू, पुष्कर, रतननगर, रतनगढ़, धौलपुर, पाली, उदयपुर, अजमेर, नागौर, आमेट, विद्याविहार, पिलानी, नाथद्वारा, राजसमंद, नवलगढ़, लक्ष्मगढ़, बिसाऊ, डीडवाना, जैसलमेर, सांगोद, कैथून, नीम का थाना, निवाई, जोबनेर, भिवाड़ी, पिड़ावा, निम्बाहेड़ा, किशनगढ़, मकराना, भीलवाड़ा, अकलेरा, चित्तौडग़ढ़ और रावतभाटा शामिल है। 48 शहरी निकाय क्षेत्रों में एलईडी लाईटें लगाने का कार्य तेजी से प्रगति पर है तथा 7 शहरी निकायो में सर्वे का कार्य प्रारंभ कर दिया है । 98 शहरी निकाय क्षेत्रों में लाईट लगाने का कार्य प्रक्रियाधीन है।

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.