आशिकी-3 में आलिया-सिद्धार्थ करेंगे रोमांस अमिताभ ने किया बहू ऐश्वर्या की सुसाइड की बात को नजर अंदाज। जमीन विवाद को लेकर मारपीट प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान शाहरूख एक बुरी लत, जिससे आप छुटकारा नहीं पा सकते: आदित्य आईएसएल में विदेशी खिलाड़ियों के बीच भारतीयों ने भी बिखेरी चमक.. डोनाल्ड ट्रम्प विश्व की समस्याओं को सुलझाने में सक्षम : माइक पेंस विजय के शार्ट पिच गेंदों पर आउट होने को तवज्जो नहीं दें: कुंबले परीक्षा में फेल होने से दुखी छात्रा ने की आत्महत्या सलमान और शाहरुख कर सकते है एक साथ काम जल-स्वावलम्बन अभियान केे दूसरे चरण में नगरीय क्षेत्र भी होंगे प्रदेश के सभी पुस्तकालयों का 31 मार्च तक हो जायेगा डिजिटलाईजेशन इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया: बीसीसीआई चार बच्चो को बेचने के आरोपी की जमानत खारिज राजस्थान में मार्च तक हर शहरी निकाय होगा कैश लैस जबरन घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार बिकने से बची चार नाबालिग बच्चियां, दलाल गिरफ्तार आस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत से श्रृंखला पर कब्जा किया.. अंतर्राज्यीय डकैती गिरोह: आठ सदस्य गिरफ्तार उपहार मामले में अंसल बंधुओं को नोटिस
राजस्थान: बिजली बचाने में अव्वल, PM मोदी जी देंगे अवार्ड !!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 08:42:45 PM
1 of 1

जयपुर। एनर्जी सेविंग परियोजना के तहत सर्वाधिक एलईडी लाईटें लगाने और बिजली की बचत करने पर प्रदेश को देश में पहला स्थान मिला है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 दिसम्बर को प्रदेश को नेशनल एनर्जी कंजरवेशन अवार्ड-2016 प्रदान करेंगे। ये अवार्ड यूडीएच मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ग्रहण करेंगे। स्वायत्त शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव,डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि देशभर में 26 नवम्बर तक 14 लाख 23 हजार 748 एलईडी लाईटें लगाई गई थी। 

इसमें से प्रदेश में सर्वाधिक 5 लाख 37 हजार 705 एलईडी लाईट लगाई गई है। स्ट्रीट लाईट राष्ट्रीय प्रोग्राम डैशबोर्ड के अनुसार राजस्थान प्रदेश में सर्वाधिक एलईडी लाईटें लगाई गई है। दूसरेरे स्थान पर आंध्र प्रदेश तथा तीसरे स्थान पर दिल्ली है। प्रदेश में अब तक 35 शहरी निकायों में एलईडी. लाईट लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया है जिनमें झालावाड़, माउण्ट आबू, पुष्कर, रतननगर, रतनगढ़, धौलपुर, पाली, उदयपुर, अजमेर, नागौर, आमेट, विद्याविहार, पिलानी, नाथद्वारा, राजसमंद, नवलगढ़, लक्ष्मगढ़, बिसाऊ, डीडवाना, जैसलमेर, सांगोद, कैथून, नीम का थाना, निवाई, जोबनेर, भिवाड़ी, पिड़ावा, निम्बाहेड़ा, किशनगढ़, मकराना, भीलवाड़ा, अकलेरा, चित्तौडग़ढ़ और रावतभाटा शामिल है। 48 शहरी निकाय क्षेत्रों में एलईडी लाईटें लगाने का कार्य तेजी से प्रगति पर है तथा 7 शहरी निकायो में सर्वे का कार्य प्रारंभ कर दिया है । 98 शहरी निकाय क्षेत्रों में लाईट लगाने का कार्य प्रक्रियाधीन है।

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े : 5 बच्चो की थी माँ, हुई कामुक फिर 20 साल के लड़के को कर लिया कमरे में बंद और ...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.