संजीवनी टुडे

News

GOOD NEWS: दीपावली पर इस बार राज्य के 6 लाख कर्मचारियों को मिलेगा दोगुना बोनस

Sanjeevni Today 17-10-2016 17:29:40

जयपुर। दीपावली पर इस बार राज्य के 6 लाख कर्मचारियों को पिछले साल की तुलना में दो गुना बोनस मिलेगा। राज्य सरकार ने 31 दिन के लिए 7 हजार रुपए बोनस की घोषणा की है, इसके अनुसार 30 दिन के लिए अधिकतम 6 हजार 774 रुपए भुगतान मिल सकेगा। इससे राज्य सरकार पर 406 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा। यह बोनस पंचायत समिति, जिला परिषद के कर्मचारियों के साथ ही वर्क चार्ज कर्मचारियों को भी मिल सकेगा।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

वित्त विभाग ने करीब 10 दिन पहले बोनस बढ़ाने का यह प्रस्ताव तैयार किया था। मुख्यमंत्री ने इसके तहत राज्य कर्मचारियों को केन्द्र के समान सात हजार रुपए बोनस की मंजूरी दी है। बोनस उन राज्य कर्मचारियों को मिलेगा, जिनका वेतन 4 हजार 800 रुपए ग्रेड-पे या उससे कम है। इससे ऊपर ग्रेड-पे वाले राज्य सेवा के अधिकारी बोनस के दायरे से बाहर रहेंगे। पिछले साल तक बोनस 3 हजार 500 रुपए निर्धारित था और अधिकतम 3 हजार 387 रुपए भुगतान मिलता था।

कर्मचारी संगठन बोनस के साथ सातवें वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने की मांग उठा रहे हैं, जिसके तहत हाल ही मुख्य सचिव को ज्ञापन दिया था। उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों सहित राज्य में सेवारत अखिल भारतीय सेवा अधिकारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप वेतनमान पिछले माह लागू हो गया था, लेकिन राज्य कर्मचारियों के लिए अभी इंतजार है।

यह भी पढ़े : बिस्तर में अपने साथी से कुछ ऐसा चाहती हैं लड़कियां...!!

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

Watch Video

More From national

Recommended