अपना अजुर्न अवार्ड भारत की महिलाओं को करती हूं समर्पित: बेमबेम देवी 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहू ने सेलिब्रेट किया अपना 30 वां जन्मदिन शरियत में दखलअंदाजी कर रहा सुप्रीम कोर्ट: दारुल उलूम BSE की 200 कंपनियों के कारोबार पर लगाई रोक बैडमिंटन: मिश्रित युगल में रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी दूसरे दौर में बाहर 14 साल छोटी लड़की के साथ शादी करेंगे 'दिया और बाती हम' के 'सूरज सा' आज बैंक रहें हड़ताल पर, 35 हजार करोड़ का लेनदेन ठप 200 CEO में बोले मोदी - 'न्यू इंडिया' के लिए एक सैनिक बने पुजारा-हरमनप्रीत सहित 17 खिलाड़ियों को करेंगे राष्ट्रपति अर्जुन अवार्ड से सम्मानित चुनावों में होता है ऐसा माहौल जिसके वजह से सामने आते है बागी वाड्रा के बीकानेर जमीन डील मामले की सीबीआई जांच, बोला कांग्रेस पर हमला सोहा ने योगा करते दिखाया अपना बेबी बंप, फैंस ने किया ऐसा कमेंट स्पॉन्सर नाइकी किट से नाखुश टीम इंडिया, BCCI से की शिकायत चीन में सितंबर से दौड़ेगी दुनिया की सबसे तेज बुलेट ट्रेन हिरण शिकार मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्त को 'TripleTalaq': इस प्रथा का 35 साल पहले फिल्म के जरिये इस लेखिका ने किया था विरोध लाहौर में वर्ल्ड इलेवन की कमान संभाल सकते है अमला-फाफ डु प्लेसी पीएम मोदी: 9,500 से अधिक सड़क परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ ट्रिपल तलाक: SC के फैसले पर इन बॉलीवुड हस्तियों ने दिया अपना रिएक्शन तीन तलाक पर बोले आजम खां - धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ न हो
रेल मंत्री प्रभु ने ओडिसा और असम में विभिन्न रेल-सेवाओं का किया शुभारंभ
sanjeevnitoday.com | Tuesday, June 20, 2017 | 06:31:40 AM
1 of 1

 

नई दिल्ली। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज दिनांक 19/06/2017 को रेल भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ओडिसा और असम स्थित विभिन्न रेल सेवाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  धर्मेद्र प्रधान और लोकसभा सदस्य प्रसन्ना कुमार पटसनी विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में रेल बोर्ड के चेयरमैन ए के मित्तल, परिवहन रेल बोर्ड के सदस्य मोहम्मद जमशेद, रेल बोर्ड के अन्य सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बोलागढ़ रोड़ और नयागढ़ कस्बे के मध्य नई रेलवे लाइन 
वर्ष 1994-95 में खुर्दा रोड़ और बोलंगिर के बीच कुल 289 किलोमीटर लंबी नई लाइन का अनुमोदन किया गया था और इसके लिए कुल 801.78 करोड़ रूपये की राशि प्रस्तावित है।

बोलागढ़ रोड़ और नयागढ़ कस्बे के मध्य 12 किलोमीटर लंबी नई लाइन का चालू करने के लिए कार्य पूरा हो गया है।

रेल संख्या 58429/58430/58431/58432 (खुर्दा रोड़ से बोलागढ़ रोड़) पैसेंजर ट्रेनों को नयागढ़ कस्बे तक बढ़ाया गया है।

यह ट्रेन रथ यात्रा समारोह के दौरान बड़ी संख्या में पुरी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को नयागढ़ कस्बे और पुरी के बीच आवागमन की सुविधा प्रदान करेगी। यह ट्रेन 12 कोच के साथ दैनिक सेवा प्रदान करेगी।

नयागढ़ कस्बा रेलवे स्टेशन की इमारत 
खूर्दा रोड़-बोलंगिर खंड में यह ‘ई’ श्रेणी का स्टेशन 2.5 करोड़ रूपये की लागत से बनाया जायेगा।

स्टेशन पर यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग खिड़की, प्रतीक्षा हॉल, प्लेटफार्म, शौचालय और पेयजल की सुविधा प्रदान की गयी है।

बोलागढ़ कस्बे में यात्रियों के ठहरने का प्रबंध
बोलागढ़ कस्बे में 13/10/2016 को यात्रियों के ठहरने के लिए सुविधाओं से लेस हॉल्ट का अनुमोदन किया गया था। यह 98 लाख रूपये की लागत से बनाया गया हैं।

कामाख्या मंदिर पर पीआरएस
रेलवे मंत्री ने कामाख्या मंदिर परिसर पीआरएस काउंटर की घोषणा 07/05/2017 को की थी। यह लगभग 5 हजार यात्रियों को कामाख्या दवोत्तर मण्डल की सहायता से पीआरएस उपलब्ध करायेगा। 

यह एक पर्यटन स्थल है और अम्बुबूशी मेले के दौरान लाखों श्रुद्धालु इस तीर्थ की यात्रा करते है। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.