संजीवनी टुडे

News

ट्रंप अपने व्यापारिक हितों को छोड़ने की घोषणा 15 दिसंबर को करेंगे..

Sanjeevni Today 30-11-2016 23:01:02

वाशिंगटन। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने लिए राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी को किसी अन्य बात से ज्यादा महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि वह अपने विशाल व्यावसायिक साम्राज्य को छोड़ने की घोषणा करेंगे ताकि यह न लगे कि हितों का कहीं कोई टकराव हो रहा है।

उन्होंने इस संबंध में कोई ब्योरा नहीं दिया और कहा कि वह 15 दिसंबर को एक प्रेसवार्ता आयोजित कर अपनी योजना का विस्तार से विवरण देंगे जिसमें उनके बच्चे भी होंगे। इससे पहले उन्होंने अपने व्यवसाय और राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी के बीच हितों के किसी प्रकार के टकराव की संभावना से इनकार किया था।

ट्वीटो की एक श्रृंखला में आज सुबह 70 वर्षीय ट्रंप ने यह बात कही। उन्हें आठ नवंबर को अमेरिका का 45वां राष्ट्रपति चुना गया था और वह 20 जनवरी को इस पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘मैं अपने बच्चों के साथ 15 दिसंबर को न्यूयॉर्क शहर में एक प्रेसवार्ता आयोजित करूंगा। इसमें मैं अपने कारोबार को पूरी तरह छोड़ दूंगा ताकि मैं अपना पूरा ध्यान देश को चलाने और ‘अमेरिका को फिर से महान बनाने’ में लगा सकूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि मैं कानूनी तौर पर इसके लिए बाध्य नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि राष्ट्रपति के तौर पर यह आवश्यक है ताकि मेरे विभिन्न कारोबारों और देश के बीच हितों का टकराव ना हो।’’

यह भी पढ़े: अगर आपको गुस्सा आता है, तो आप स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़े: ये है एंटी डैंड्रफ कंघी, खरीदने के लिए लोगों की जमा हुई भीड़

यह भी पढ़े: यहां की महिलाओ की सुंदरता के आगे बड़ी-बड़ी हस्तियां और मॉडल्स भी है फ़ैल

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From world

Recommended